scriptभूख लगने पर म‍िली ऐसी सजा क‍ि मासूम का हुआ बुरा हाल, मदद लेने थाने के बजाय पहुंचा जेल और फ‍िर हुआ ये.. | Child Labour Beaten Up By Hotel Owner, Jhadol, Udaipur | Patrika News

भूख लगने पर म‍िली ऐसी सजा क‍ि मासूम का हुआ बुरा हाल, मदद लेने थाने के बजाय पहुंचा जेल और फ‍िर हुआ ये..

locationउदयपुरPublished: Jun 06, 2018 06:06:27 pm

Submitted by:

madhulika singh

होटल मालिक प्रतिदिन बच्चे को प्रताडि़त करने के साथ ही दोनों समय 1-1 रोटी वो भी रूूखी-सूूखी खाने को देता।

child labour

भूख लगने पर म‍िली ऐसी सजा क‍ि मासूम का हुआ बुरा हाल, मदद लेने थाने के बजाय पहुंचा जेल और फ‍िर हुआ ये..

झाड़ोल. उपखण्ड मुख्यालय पर स्थित उपकारागृह में मंगलवार को एक बाल श्रमिक पुलिस थाना समझ आपबीती सुनाने पहुंच गया। जहां जेल स्टाफ ने उसकी बात सुनकर चाइल्ड लाइन हेल्प सेन्टर को इसकी सूचना दी। गोगुन्दा तहसील के मोरवल का एक बिन मां का बच्चा दो जूून की रोटी के लिए तरसता हुआ, घर छोड़ कर भाग गया। बच्चे ने बताया कि वो घर से गोगुन्दा से झाड़ोल पहुंचा।
झाड़ोल में एक होटल मालिक ने बच्चे की मजबूरी देखते हुए उसे 100 रुपए प्रतिदिन 24 घंटे मजदूरी करवाई होटल मालिक प्रतिदिन बच्चे को प्रताडि़त करने के साथ ही दोनों समय 1-1 रोटी वो भी रूूखी-सूूखी खाने को देता। मंगलवार को बच्चे को भूख लगी तो उसने चाय के साथ एक गाठिया खा लिया। इस पर होटल मालिक बिफर गया और बच्चे के साथ मारपीट कर दी। बच्चा रोता हुआ थाने की जगह सेन्ट्रल जेल झाड़ोल में पहुंच गया। जहां जेल कार्मिकों को उसने आपबीती सुनाई। जिस पर जेल कार्मिकों ने झाड़ोल में कार्यरत थीम सोसायटी के पुष्कर पण्ड्या व चाइल्ड हेल्प लाइन पर फोन किया। जेल कार्मिकों ने बच्चे को खाना खिलाया व चाइल्ड हेल्पलाइन के गोपाल कृष्ण के साथ झाड़ोल थाने पहुंचाया गया।
READ MORE : उदयपुर में हो गई प्री-मानसून की तैयारी, बारिश से पहले खोले मानसी वाकल के गेट, प‍िछोला पहुंचेगा पानी

सूने मकान से पायजेब और नकदी चोरी
उदयपुर. गोवर्धनविलास थानाक्षेत्र के सेक्टर-14 में चोर एक सूने मकान से चांदी के पायजेब व पांच हजार की नकदी चुरा ले गया। पुलिस ने बताया कि सेक्टर-14 मीनाक्षी कॉम्पलेक्स निवासी सुनील कुमार पुत्र सोहनलाल जैन दोपहर को पास ही अपने ससुराल गया था। दो घंटे बाद लौटा तो मकान का ताला टूटा हुआ था तथा अलमारी में सारा सामान अस्त व्यस्त पड़ा था। अलमारी में से चोर दो जोड़ी पायजब व पांच हजार की नकदी निकाल ले गया। सुनील ने पुलिस को बताया जेवर लॉकर में रखता है। कुछ जेवर अभी पत्नी के सूरत में साथ ले जाने से बच गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो