scriptएक फैसले ने बदल दी लोगों की जिंदगी, अब राहत भरी बस की सेवाएं शुरू | decision has changed the lives of people, | Patrika News

एक फैसले ने बदल दी लोगों की जिंदगी, अब राहत भरी बस की सेवाएं शुरू

locationउदयपुरPublished: Mar 18, 2019 12:38:40 am

Submitted by:

Sushil Kumar Singh

यात्री सुविधा से जुड़ी सुविधाएं भी उपलब्ध

udaipur

एक फैसले ने बदल दी लोगों की जिंदगी, अब राहत भरी बस की सेवाएं शुरू

उदयपुर/ धरियावद. धरियावद न्यायालय के आदेश पर करीबन एक माह पूर्व कस्बे के प्रतापगढ़ मार्ग स्थित सार्वजनिक रावला बाग नया बस स्टेण्ड से बसों का संचालन शुरू से आमजन राहत महसूस कर रहा है। नए बसस्टेण्ड पर बसों के खड़े रहने एवं आवागमन की पर्याप्त जगह होने से वाहन चालकों को भी फायदा हुआ है। बस स्टेण्ड पर बुकिंगघर, स्वच्छ पानी, शौचालय, रात्रिकालीन समय में हाई मास्ट लाइट चालू होने सहित अन्य मूलभूत सुविधाएं की माकूल व्यवस्था होने से रात के समय भी यात्रियों को सुविधा मिल रही है। धरियावद ग्राम पंचायत की ओर से पुरूष महिलाओं के लिए अलग अलग शौचालय व पेशाबघर की सुविधा मुहैया कराई गई। कुछ दिन पूर्व पंचायत कोरम में रावला बाग में 4 ओर नए सार्वजानिक शौचालय सहित विशेष टीन शेड का प्रस्ताव पूर्व में लिया गया, जिस पर होली त्योहार के बाद कार्य शुरू किया जाएगा।
पहले रहता था दिनभर जाम
इससे पूर्व इन बसों का संचालन काफी व्यस्ततम भीड़भाड़ वाले इलाके पुराना बसस्टेण्ड से होता था, जहां दिनभर यातायात जाम के चलते ग्रामीण यात्रियों, पैदल राहगीरों एवं वाहन चालकों को आवागमन में काफी परेशानी होती थी। यहां मूलभूत सुविधाओं के नहीं होने एवं वाहनों के जमावड़े के चलते दिनभर जाम रहता था।
रोगियों व बच्चों को राहत
नगर के पुराना बसस्टेण्ड पर पूर्व में बसों के संचालन से धरियावद से सलूम्बर मार्ग तक दिनभर भारी से सामुदायिक स्वास्थ्रू केंद्र तक घायल मरीजों को रोगी वाहन से लाने के दौरान तकलीफों का सामना करना पड़ता था। इसी तरह विद्यार्थियों के अभिभावकों के साथ स्कूल बस चालकों को भीड़ में परेशानी का मुंह देखना पड़ता था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो