उदयपुर वाले सिंघम व टाइगर कहते एसीबी के नए आईजी दिनेश एमएन को

उदयपुर वाले सिंघम व टाइगर कहते एसीबी के नए आईजी दिनेश एमएन को

Mukesh Hingar | Updated: 07 Jan 2019, 11:08:31 AM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

वे जब यहां के एसपी थे तो अपराधियों में डर था

मुकेश हिंगड़/उदयपुर. वैसे सबको पता है कि पुलिस की भाषा में एसपी को टाइगर कहते है लेकिन बात उदयपुर की जनता की करें तो हरेक की जुबां पर दिनेश एमएन का नाम आते ही उनको टाइगर ही कहते है, सिंघम फिल्म रिलीज होने के बाद उनका नाम लोग सिंघम के नाम से भी लेने लगे। भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी दिनेश एमएन का नाम आए तो उदयपुर वाले उनके लिए दौड़े चले आते है और जब वे उदयपुर के एसपी थे तब से उदयपुरवाले उनका नाम आते ही गर्व महससू करते है। पिछले महीने ही एमएन को सरकार ने बीकानेर आईजी के पद से हटाकर जयपुर में आईटी इंटेलिजेंस लगाया था और अब रविवार की सूची में एमएन को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो राजस्थान का महानिरीक्षक (आईजी) लगाया गया है। उदयपुरवालों की जुबां पर टाइगर के नाम से दिनेश एमएन का नाम है, वे जब यहां के एसपी थे तो अपराधियों में डर था।

READ MORE : यूं ही नहीं कहलाए दिनेश एमएन राजस्थान के "सिंघम", जानें उनसे जुड़ी कई बातें

कर्नाटक से आने वाले एमएन 5 अगस्त 2004 से 9 अप्रेल 2007 तक उदयपुर में जिला पुलिस अधीक्षक रहे, तब उदयपुर में अपराधी उनके नाम से घबराते थे, सोहनराबुद्दीन एनकाउंटर केस में दिनेश एमएन का नाम आने के बाद उदयपुर वाले सड़कों पर उतर गए और एमएन के साथ थे। कोर्ट ने जब इस केस में सभी आरोपियों को बरी कर दिया तो पिछले सप्ताह ही दिनेश एमएन ने जेल में रहे अपने साथियों के साथ उदयपुर आकर जश्र मनाया था।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned