script

video : स्‍कूल में आधी रात में हुआ ये काम…सुबह बच्‍चे पहुंचे तब पता चला…ग्रामीणों ने की तालाबंदी

locationउदयपुरPublished: Jul 21, 2018 01:36:14 pm

Submitted by:

madhulika singh

www.patrika.com/rajasthan-news

TITARADI SCHOOL

स्‍कूल में आधी रात में हुआ ये काम…सुबह बच्‍चे पहुंचे तब पता चला…ग्रामीणों ने की तालाबंदी

भुुुुवनेेेेश पंड्या/ उदयपुर. शहर के तितरड़ी क्षेत्र स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान का परकोटा बीती रात गिराने के बाद रोषजदा स्कूली बच्चों और गांववासियों ने स्कूल बंद करवा दोपहर बाद तक धरना दिया। गांववासियों ने आरोप लगाया कि स्कूल के समीप रहने वाले एक व्यक्ति ने मैदान पर कब्जे की नीयत से शुक्रवार देर रात परकोटा गिरा दिया। सुबह जब स्कूल खुला तो बच्चों ने इसकी जानकारी गांव में जाकर दी, इसके बाद ग्रामवासी स्कूल पहुंचे और उन्होंने स्कूल पर तालाबंदी कर शिक्षकों को बाहर निकाल दिया।
काटते हैंं कुत्ते

गांव वासियों का आरोप है कि समीप रहने वाले राघवराजसिंह मैदान पर कब्जा करना चाहते हैं, इसलिए वह मैदान पर खेलने जाने वालों पर कुत्ते छोड़ देते हैं, इस कारण से अब तक कई बच्चों और स्कूल के शिक्षकों को भी कुत्ते काट चुके हैं। गणित के वरिष्ठ शिक्षक कमलेश बोरदिया, नौवी की छात्रा सीमा, बारहवीं का छात्र करण सालवी सहित कई बच्चों को कुत्तों ने काटा है।
READ MORE : उदयपुर की नौकरशाही में बड़ा बदलाव, आईएएस विकास भाले अब नए संभागीय आयुक्त व कुंवर राष्ट्रदीप एसपी

हम कक्षा में पढ़ा रहे थे, तब गांववासी वहां पहुंचे और उन्होंने परकोटे गिराने व कुत्ते काटने की बात पर विरोध जताते हुए स्कूल बंद करवाया। पड़ोस में रहने वाले राघवराजसिंह के कुत्ते बच्चों को काट रहे हैं, वह रास्ता मांगने की बात कर मैदान पर अनाधिकृत कब्जा करना चाहते हैं, इसे लेकर पुलिस व शिक्षा विभाग को भी सूचना दी है। बच्चों पर कुत्ते छोड़ रहे हैं, वह मैदान पर अपना हक बता रहे हैं।
कैलाश जोशी, कार्यवाहक प्रधानाचार्य

स्कूल का मैदान है, लेकिन राघवराजसिंह इस पर कब्जा करना चाह रहे हैं, इसे लेकर हमने एफआईआर भी दर्ज करवाई है। हमने उनके लिए रास्ता छोड़ रखा है, फिर भी वे मान नहीं रहे। एसडीएम ओर पुलिस अधिकारी ने भी कल मुआयना किया था।
कोणारसिंह सिसोदिया, जनप्रतिनिधि

ट्रेंडिंग वीडियो