scriptwatch .फतहसागर पाल पर आनन-फानन में लिखा ‘नो सेल्फी जोनÓ | fateh sagar pal in udaipur | Patrika News

watch .फतहसागर पाल पर आनन-फानन में लिखा ‘नो सेल्फी जोनÓ

locationउदयपुरPublished: Jul 19, 2019 09:34:30 pm

Submitted by:

Pramod

.फतहसागर पाल पर आनन-फानन में लिखा ‘नो सेल्फी जोनÓ

udaipur

watch .फतहसागर पाल पर आनन-फानन में लिखा ‘नो सेल्फी जोनÓ

प्रमोद सोनी / उदयपुर . कलक्ट्रेट सभागार में गुरुवार को जिला पर्यटन विकास समिति की बैठक में शहर के पर्यटन विकास को बढ़ावा देने एवं आने वाले पर्यटक को सुविधाएं उपलब्ध कराने पर चर्चा हुई। इससे पूर्व राजस्थान पत्रिका में प्रकाशित समाचार ‘नहीं लगे पर्यटन स्थलों पर चेतावनी बोर्डÓ पर हरकत में आए प्रशासन ने सुबह आनन-फानन में फतहसागर के किनारे एवं पाल पर ‘नो सेल्फी पाइंटÓ चेतावनी लिखवाई गई।
बैठक में पर्यटन विभाग की उपनिदेशक शिखा सक्सेना ने एजेण्डा पर चर्चा की। इस अवसर पर पिछली बैठक में किए गए निर्णयों की समीक्षा की गई। बैठक में उदयपुर गाइड एसोसिएशन, होटल एसोसिएशन सहित अन्य प्रतिनिधियों ने महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए जिनमें सज्ज्जनगढ़ पर नो सेल्फी जोन बोर्ड लगाना, गंगोद्भव कुण्ड की साफ-सफाई, सहेलियों की बाड़ी में फ व्वारों के लिए डीजी सेट लगाने, पर्यटक स्थलों पर कार्ड से पेमेन्ट की व्यवस्था आदि शामिल है।
बैठक में धर्मिक स्थलों पर पर्यटकों की संख्या के अनुरूप आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने का प्रस्ताव तैयार कर सरकार को भेजने पर चर्चा हुई। 100 दिवसीय कार्ययोजना में पर्यटक स्थलों की सफ ाई के लिए नगर निगम एवं यूआईटी को कहा गया। बैठक में पर्यटक स्थलों पर खराब हो गए नक्शों के स्थान पर नए लगाने का प्रस्ताव रखा गया। गुलाबबाग में बर्ड पार्क के बीच स्थित गंदे नाले को डायवर्ट करने पर भी चर्चा हुई। पर्यटक स्थलों पर गाइड दर अंकित करने, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के कार्यों को पर्यटकों की सुविधा को देखते हुए शीघ्र पूर्ण करने को कहा गया।

ट्रेंडिंग वीडियो