scriptVIDEO : चिकित्सा शिविर का हुआ समापन, समाजजनों ने किया रक्तदान… | free medical camp in udapur news 2018 | Patrika News

VIDEO : चिकित्सा शिविर का हुआ समापन, समाजजनों ने किया रक्तदान…

locationउदयपुरPublished: Nov 18, 2018 04:23:16 pm

www.patrika.com/rajasthan-news

camp

चिकित्सा शिविर का हुआ समापन, समाजजनों ने किया रक्तदान…

हेमंत आमेटा/उदयपुर. जिले के भटेवर में रेलवे पुलिया के पास स्थित कंचन सेवा संस्थान प्राकृतिक योग चिकित्सालय एवं अनुसन्धान केंद्र में प्राकृतिक योग चिकित्सा दिवस के उपलक्ष में रविवार को संस्थान के तृतीय चरण का उद्घाटन एवं संस्थान द्वारा चल रहे पांच दिवसीय निःशुल्क प्राकृतिक चिकित्सा शिविर का समापन समारोह आयोजित हुआ। इस समारोह में मुख्य अतिथि विजयवाड़ा आंध्रप्रदेश के लूणकरण शर्मा थे। समारोह की अध्यक्षता दिनेश चंद्र पुरोहित पीएनजी मैनेजर चितौड़गढ़ ने की। वही काननबाला लौढा उदयपुर, एम एस मोगरा उदयपुर, डॉ छैल बिहारी शर्मा, सूर्यभान मीणा उदयपुर, नीलिमा लौढा जयपुर भी बतौर विशिष्ठ अतिथि समारोह में शामिल हुए। इसी बीच सभी अतिथियों ने विधिवत पूजा अर्चना करते हुए संस्था के तृतीय चरण के रूप में भवन का उद्घाटन किया।
READ MORE : VIDEO : ‘नाद त्रयी’ में झलका लोक और शास्त्रीय धुनों का अनूठा संगम, देखें वीडियो…

समारोह में संस्थान के अधीक्षक डॉ छैल बिहारी शर्मा ने संस्थान की गतिविधियों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि वायु तत्व प्राणायाम में स्वास्थ्य के साथ में हवा का जो प्रयोग किया जाता है उसी से माध्यम से शरीर में खून व शरीर का मेंटेनेंस तय होता है इसी से प्राणी को ऊर्जा मिलती है। इस दौरान डॉ सीमा शर्मा, संतोष पारीक एवं अनुभवी चिकित्सा टीम के द्वारा उपचार लेने वालों को सेवाएं प्रदान की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो