scriptआश्चर्यजनक: सरकारी गलती की सजा भुगतेगी इस जगह की ग्रामीण जनता | government will make a mistake for the villagers of this place. | Patrika News

आश्चर्यजनक: सरकारी गलती की सजा भुगतेगी इस जगह की ग्रामीण जनता

locationउदयपुरPublished: Mar 18, 2019 12:16:26 am

Submitted by:

Sushil Kumar Singh

एवीवीएनएल ने दी चेतावनी, राजकीय विभागों व जनता जल योजना के नाम बकाया बिजली बिल नहीं चुकाने का मामला

udaipur

आश्चर्यजनक: सरकारी गलती की सजा भुगतेगी इस जगह की ग्रामीण जनता

उदयपुर/ झाड़ोल. राजकीय विभाग कार्यालय और जनता जल योजना के नाम पर बिजली कनेक्शन के नाम पर ग्राम पंचायतों के नाम पर बकाया बोल रही उधारी नई मुसीबत के तौर पर सामने आ सकती है। बकाया राजस्व की वसूली में जुटे अजमेर विद्युत वितरण निगम ने मामले में सख्ती दिखाते हुए आगामी दो दिन बाद सभी जगहों के कनेक्शन विच्छेद की चेतावनी दी है। निगम प्रबंधन के दबाव में स्थानीय निगम अभियंताओं ने अब सख्त कदम उठाने का निर्णय लिया है। अगर, अब भी विभाग स्तर पर समस्या के समाधान को लेकर ठोस कदम नहीं उठाए गए तो संभव है कि क्षेत्र की जनता को गर्मी के दिनों में कई दिनों तक प्यास बुझाने के लिए परेशान होना पड़े।
46 लाख रुपए का बकाया

निगम का भी एक स्तर पर सख्ती दिखाना लाजमी है। वजह क्षेत्र में सरकारी खातेदारी के नाम पर करीब 45 लाख 72 हजार का बकाया निकल रहा है। ऐसे में राजस्व वसूली को लेकर निगम प्रबंधन की ओर से अभियंताओं को नोटिस थमाए जा रहे हैं। इससे पहले भी निगम के अभियंताओं के स्तर पर विभागीय कार्यालयों एवं ग्राम पंचायतों को कई नोटिस भिजवाए जा चुके हैं। गौरतलब है कि क्षेत्र की ग्राम पंचायत के अधीन संचालित १६ जनता जल योजना के नाम पर 18 लाख 45 हजार का बकाया है। इसमें बाघपुरा, बिछीवाड़ा, कोल्यारी, जेतावाड़ा में इन ग्राम पंचायतों एक-एक लाख से ऊपर बकाया चल रहा है। इसके अलावा 26 राजीव गांधी केंद्र के नाम पर 12 लाख, 11 उप स्वास्थ्य व स्वास्थ्य केंद्र का 59 लाख,8 राजकीय विद्यालयों को १२ लाख, 19 राजकीय आवास का 8 लाख का बकाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो