हनुमान जयंती पर जयकारों के साथ निकली भव्य शोभायात्रा, देर रात तक हुए धार्मिक कार्यक्रम

हनुमान जयंती पर जयकारों के साथ निकली भव्य शोभायात्रा, देर रात तक हुए धार्मिक कार्यक्रम

Sikander Pareek | Publish: Apr, 20 2019 04:13:12 PM (IST) | Updated: Apr, 20 2019 04:13:13 PM (IST) Bhatewar, Rajasthan, India

वल्लभनगर के विभिन्न गांवो में हनुमान जयंती के अवसर पर बालाजी के मंदिर पर हुए कई आयोजन

हेमन्त गगन आमेटा/भटेवर. वल्लभनगर क्षेत्र के विभिन्न गांव में हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti) महोत्सव बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर कई गांवों में बालाजी के मंदिरो पर कई धार्मिक आयोजन हुए। इस अवसर पर मंदिरों में बजरंग बली को आकर्षक आंगी धारण करवाई गई। इसके साथ ही मंदिरों पर भजन कीर्तनों के साथ अखंड रामायण एवं सुंदर कांड के पाठ के हवन अनुष्ठान सम्पादित हुए। इधर , भटेवर में विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग के के नेतृत्व में बजरंग बली की शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें कार्यकर्ताओं एवं ग्रामीण केसरिया वस्त्रों में जय श्रीराम के जयकारे उद्घोष के साथ चल रहे थे। इस दौरान जगह जगह पर महिलाओं और पुरुषों के साथ युवा भजनों पर थिरकते हुए दिखाई दिए तो प्रमुख चौराहों पर ग्रामीणों द्वारा फूल बरसाकर शोभायात्रा का स्वागत किया गया। यह शोभायात्रा भींडर रोड स्थित सालासर बालाजी के मंदिर से प्रारंभ हुई जो कि पुराने चौराहा बस स्टैंड होते हुए पीपल चौक, सदर बाजार, मेन मार्केट होते हुए पुनः मंदिर परिसर पहुंची। इसके बाद मंदिर पर भजन संध्या का आयोजन किया गया। हनुमान जयंती पर वल्लभनगर सहित बांसड़ा, दरोली, मोड़ी, भमरासिया, महाराज की खेड़ी, करणपुर, नवानिया, किकावास में भी आयोजन हुए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned