इस ग्राम पंचायत में आवास के नाम पर हो रहा है 'रिश्वत का खेल

इस ग्राम पंचायत में आवास के नाम पर हो रहा है 'रिश्वत का खेल

Sushil Kumar Singh Chauhan | Updated: 18 Jun 2019, 06:00:00 AM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

सायरा पंचायत समिति की विसमा ग्राम पंचायत का मामला

उदयपुर/ गोगुंदा. सायरा पंचायत समिति क्षेत्र की विसमा ग्राम पंचायत में आवास योजना के नाम पर लाभार्थी परिवार से अवैध वसूली होने का मामला सामने आया है। योजना के जरूरतमंद लोगों ने इस मामले की शिकायत सोमवार को उपखण्ड अधिकारी से की।
विसमा ग्राम पंचायत के हायला गांव निवासी मन्नाराम पुत्र भूरा गरासिया, शंकर व दीताराम पुत्र देवा गरासिया, रोशन पुत्र सुराराम गरािसया, रेशमा पुत्र विरमा गरासिया, मोहन पुत्र भगा गरासिया, वेला पुत्र देवा गरासिया, ताराराम पुत्र विरमा गरासिया, देवा पुत्र अमरा गरासिया, नूरा व केशा पुत्र भुरा गरासिया एवं अन्य की ओर से इस बारे में उपखण्ड अधिकारी को सौंपे गए ज्ञापन में आरोप लगाया कि आवेदन के बावजूद ग्राम पंचायत उन्हें योजना का लाभ देने में अनदेखी बरत रही है। आरोप लगाया कि पंचायत स्तर पर कुछ लोगों की ओर से योजना का लाभ दिलाने के लिए अवैध वसूली हो रही है। ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम पंचायत क्षेत्र में सक्रिय कुछ कार्मिकों की ओर से जारी इस खेल को लेकर कई बार शिकायत भी की, लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात ही रहा। स्थानीय ग्राम सचिव से भी लोगों ने बातचीत के प्रयास किए, लेकिन मोबाइल पर संपर्क के प्रयास विफल रहे।
दूसरी ओर गोगुंदा उपखण्ड अधिकारी जितेंद्र पाण्डे ने बताया कि आवास के नाम पर अवैध वसूली की शिकायत मिली है। विकास अधिकारी सायरा हो इसकी जांच के लिए निर्देशित किया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned