शहर को हरा भरा करने का लिया संकल्प

hariyalo rajasthan हरयाळो राजस्थान अभियान

By: Sushil Kumar Singh

Published: 24 Aug 2019, 06:00 AM IST

उदयपुर. hariyalo rajasthan अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत की ओर से शुक्रवार को पौधरोपण कार्यक्रम का आगाज रूपनगर विद्यालय में हुआ। इस मौके पर अर्जुन छाल से जुड़े पौधे रोपे गए। बतौर अतिथि पुष्कर लौहार, प्रांत संगठन मंत्री राकेश पालीवाल एवं विद्यालय प्रधान जिनेंद्र जैन ने शिरकत की। पंचायत जिला मंत्री शिव कुमार शर्मा ने बताया कि इस मौके पर एक सौ पौधरोपण का संकल्प लेते हुए पौधों की सुरक्षा तय की गई।
केंद्रीय विद्यालय में उठे हाथ
इधर, केंद्रीय विद्यालय क्रमांक एक प्रतापनगर में प्राचार्य अमृत लाल मीणा की उपस्थिति में विद्यालय संगठन जयपुर संभाग के सहायक आयुक्त मुकेश कुमार ने पौधरोपण कार्यक्रम में हिस्सेदारी निभाई। विद्यार्थियों व स्टाफ ने करीब २५० नए पौधे रोपे। इसी प्रकार महेश पब्लिक स्कूल चित्रकूट नगर में पौधरोपण को लेकर विद्यार्थियों में उत्सुकता दिखाई दी।

राबाउप्रावि की पहल
राबाउप्रावि भट्ट तलाई का नोहरा में फिनिश सोसायटी के तत्वावधान में मेनारिया समाज प्रतिनिधियों की ओर से पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन हुआ। समाज के परसराम सखावत, बंशीलाल केदावत, कैलाश मेनारिया, मांगीलाल मानावत, नारायण नेतावत, इन्दर मेनारिया, कैलाश मेहता, डूंगरलाल सखावत, तुलसीराम नेतावत एवं अन्य ने सहयोग किया।

सुविवि में सघन शुरुआत
सुविवि में शुक्रवार को सघन पौधरोपण कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। कुलपति जेपी शर्मा के सान्निध्य में विनित सोनी, राकेश जैन, एसएस राजावत, यागना खान एवं एलएंडटी कंपनी के प्रतिनिधियों ने करीब 250 फलदार पौधे रोपे। hariyalo rajasthan अभियान के तहत करीब 3 हजार पौधे लगाने हैं।

Sushil Kumar Singh
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned