उदयपुर में त्योहारी सीजन में गरीब डीएसओ के दफ्तर में!

उदयपुर में त्योहारी सीजन में गरीब डीएसओ के दफ्तर में!

Mukesh Hingar | Publish: Aug, 22 2018 03:51:08 PM (IST) | Updated: Aug, 22 2018 03:52:35 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

www.patrika.com

उदयपुर. सरकारी गेंहू के लिए गरीब इन दिनों इस समस्या को लेकर कलक्ट्रेट के चक्कर लगा रहे हैं कि उनको गेंहू मिल जाए। अगस्त महीना गुजरने आया परन्तु अभी तक गेंहू नहीं मिला है। बुधवार को मुस्लिम समाज जहां ईद मना रहा है, वहीं आगामी दिनों में रक्षाबंधन पर्व है लेकिन गेंहू के लिए मारामारी हो रही है। गेहूं पहुंचाने की जिम्मेदारी निभाने वाले राजस्थान खाद्य आपूर्ति निगम का जवाब है कि त्योहार निकलने के बाद गेंहू पहुंचा देंगे। गरीबों को गेंहू नहीं मिला तो वे परेशान हो गए। पार्षद से लेकर कलक्ट्रेट पहुंचे और अफसरों से बोले कि त्योहार पर गेंहू नहीं मिला है। एफसीआई से गेंहू खरीद कर राशन की दुकानों तक गेंहू पहुंचाने वाला राजस्थान खाद्य आपूर्ति निगम इस बार शहर में कई दुकानों तक गेंहू नहीं भेज सका। स्थिति यह है कि इन दुकानदारों के बिल तो काट दिए लेकिन उनको समय पर गेंहू नहीं भेज सके जिससे दुकानदार भी जनता को जवाब देकर थक गए हैं, वहीं गेंहू की इंतजार कर रहे परिवार भी परेशान हैं।

सिर्फ शहर छोड़ दिया
बिल कटने के बाद निगम ने वल्लभनगर, मावली आदि तहसीलों की दुकानों को तो गेंहू पहुंचा दिया लेकिन शहर की दुकानों पर गेंहू नहीं पहुंचा। जब बात ज्यादा बिगड़ी तो राशन दुकान संचालकों को यह तक कह दिया गया कि सितम्बर का बिल कटवा कर गेंहू ले लीजिए और उसे अगस्त के पेटे बंटवा दो, सवाल यह उठा कि ऑनलाइन इसको कैसे प्रदर्शित करेंगे।

पहुंचे लोग और डीलर
वार्ड 45 के लोग जिला रसद अधिकारी के पास पहुंचे और राशन नहीं मिलने की शिकायत की। महावतवाड़ी, पुरोहितजी का खुर्रा, मोती चौहट्टा, दशोरा गली, गंगा गली, मालदास स्ट्रीट आदि क्षेत्र की महिलाएं भी ज्ञापन देने कलक्ट्रेट पहुंची। डीएसओ गीतेश मालवीया को दिए ज्ञापन के दौरान मोहम्मद सईद सक्का ने बताया कि सिलावटवाड़ी मस्जिद के पास राशन की दुकान से राशन नहीं मिल रहा है। करीब एक साल से तो चीनी ही नहीं मिली। इधर, शहर के राशन डीलर का प्रतिनिधि मंडल डीएसओ गीतेश मालवीया से मिला और बताया कि अगस्त का गेंहू नहीं मिला और उपभोक्ता परेशान हो गया है, वे क्या जवाब दे लोगों को। डीएसओ ने आश्वस्त किया कि आपूर्ति निगम से जल्द गेंहू सप्लाई करवाते हैं।

 

READ MORE : अब सवीना होगा नया थाना, हिरणमगरी सिमटा...सरकार ने जारी किए आदेश

 

जिम्मेदारों ने कहा

राज्य सरकार के प्रस्ताव को केन्द्र सरकार ने स्वीकृति दे दी है और 23 अगस्त तक गेंहू दुकानों पर पहुंच जाएगा। शहर की दुकानों पर गेंहू पहुंचते ही कार्ड धारियों को गेंहू मिल जाएगा।
नरेश मीणा, (प्रबंधक) राजस्थान खाद्य आपूर्ति निगम

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned