scriptVIDEO : नोटबंदी में आरबीआई के डायरेक्टर को कमरे में बंद कर दिया गया, मंत्रियों के फोन ले लिए गए ! | Indian banknote demonetisation news, congress reactions | Patrika News

VIDEO : नोटबंदी में आरबीआई के डायरेक्टर को कमरे में बंद कर दिया गया, मंत्रियों के फोन ले लिए गए !

locationउदयपुरPublished: Nov 25, 2018 03:18:38 pm

www.patrika.com/rajasthan-news

धीरेन्द्र जोशी/उदयपुर. प्रधानमंत्री के दावे खोखले हैं। उनको सच्चाई से झगड़ा है, सच बोलने में यकीन नहीं करते। उनको यह समझना चाहिए कि केवल कांग्रेस पार्टी को कौस कर देश का शासन सुचारू रूप से नहीं चल सकता। उनकी मानसिकता टकराव की है, नकारात्मक है। प्रधानमंत्री पद की मर्यादा नहीं समझते। उनमें शालीनता नहीं है, उनके साथ उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष भी ऐसे है। ऐसे में राजनीतिक संवाद मुश्किल हो जाता है। यह बात कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्य सभा में कांग्रेस के उपनेता आनंद शर्मा ने पत्रकारों से कही। उन्होंने कहा कि राजस्थान की सरकार वसुंधरा राजे अपने पांच साल के कार्यकाल में विफल रही है। उनके गत पांच वर्ष के कार्यकाल से जनता नाखुश है। लोगों से किए गए वादे पूरे नहीं किए गए हैं। किसानों को समर्थन मूल्य नहीं मिला, क्योंकि सरकार ने अनाज खरीदा ही नहीं। बेरोजगारी के आंकड़ों में जो युवा पंजीकृत है वे भी 34 लाख के आसपास है। देश के औसत से दो गुना बेरोजगार राजस्थान में हैं। महिला के शासन में महिलाएं असुरक्षित है। 1 लाख 40 हजार दुष्कर्म हुए। राजस्थान में खनन माफिया, बजरी माफिया, शराब माफियाओं को संरक्षण मिला है। सबका साथ, सबका विकास नारा बेमानी साबित हुआ। इस सरकार के कार्यकाल में केवल तीन हफ्ते के ऊछाल में ही सरकार ने 16 रुपए पेट्रोल की कीमत बढ़ा दी। सरकार मुनाफाखौरी कर रही है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी का फैसला तुगलकी था। रिजर्व बैंक के डायरेक्टर को कमरे में बंद कर दिया गया। मंत्रियों के फोन ले लिए गए, उन्हें प्रधानमंत्री का भाषण खत्म होने पर बाहर निकाला गया। नोटबंदी से भारत के लोगों को अपमानित किया। लोगों की मेहनत का पैसा था जो बैंकों में था। नोटबंदी के लिए जो बाते कही गई सभी गलत साबित हुई। जीएसटी लगाने के दौरान हमने जो तीन शर्ते रखी थी उन्हें नहीं माना गया। इसी का नतीजा है कि आज भी पेट्रोल-डीजल, शराब, बिजली आदि जीएसटी से बाहर है।
READ MORE : श्रीमद् भागवत् ज्ञान गंगा कथा महोत्सव में मनाया नंदोत्सव..

यह सरकार रिजर्व बैंक के पास पड़ी राशि पर निगाह जमाए बैठी है। यह राशि आपात स्थितियों से निपटने के लिए होती है। सीपी जोशी के बयान पर शर्मा ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है। किसी सदस्य ने कोई बात कह दी हो उसे कांग्रेस पर नहीं मढ़ा जा सकता। हमारे बोलने से पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बोल दिया। नरेंद्र मोदी जी ने स्वयं कैसी भाषा का इस्तेमाल किया। वे अहंकारी है कभी माफी नहीं मांगते। इस अवसर पर कांग्रेस के ब्लैक पेपर का विमोचन किया गया। कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष राजीव अरोड़ा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव पंकज शर्मा, जिला प्रवक्ता फिरोज अहमद शेख सहित कई लोग मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो