scriptसर्दी के दिनों में सुल्तानजी का खेरवाड़ा ‘प्यासा | janta jal yojna | Patrika News

सर्दी के दिनों में सुल्तानजी का खेरवाड़ा ‘प्यासा

locationउदयपुरPublished: Nov 20, 2019 01:19:28 am

Submitted by:

Sushil Kumar Singh

janta jal yojna एवीवीएनएल ने जनता जल योजना का कनेक्शन काटा, ग्राम पंचायत बिजली का बकाया दो लाख चुकाने में असमर्थ

सर्दी के दिनों में सुल्तानजी का खेरवाड़ा 'प्यासा

सर्दी के दिनों में सुल्तानजी का खेरवाड़ा ‘प्यासा

उदयपुर/ झाड़ोल. janta jal yojna सरकारी महकमों और ग्राम पंचायतों के नाम पर बकाया बिजली बिल राशि को लेकर अजमेर विद्युत वितरण निगम की सख्ती ग्रामीण एवं स्थानीय लोगों के लिए नई मुसीबत बन रही है। ग्राम पंचायत ओगणा के बाद उपखण्ड की ग्राम पंचायत सुल्तानजी का खेरवाड़ा में एवीवीएनएल कार्मिकों ने बिजली बिल कनेक्शन विच्छेद कर लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। सर्द दिनों में भी पानी की समस्या को लेकर हैंण्डपंप, बावड़ी, कुओं तक पहुंचकर पानी की जरूरतों को पूरा करने के प्रयास किए जा रहे हैं। बता दें कि जनता जल योजना के नाम पर एवीवीएनएल प्रबंधन स्थानीय ग्राम पंचायत से करीब दो लाख रुपए मांग रही है। इसे लेकर प्रबंधन की ओर से पूर्व में कई नोटिस भी जारी किए जा चुके हैं। लेकिन, पंचायत की ओर से बकाया राशि चुकाने में की गई देरी के बाद एवीवीएनएल ने योजना से जुड़े सभी कनेक्शन काट दिए।
देर नहीं करेंगे
जनता जल योजना के नाम पर निगम के दो लाख रुपए बकाया हैं। इस बारे में मुझे जानकारी नहीं है। हाल ही में मैंने चार्ज संभाला है। जल्द ही लोगों की समस्या को दूर करने का प्रयास करूंगा।
राजेंद्र कुमार यादव, ग्राम विकास अधिकारी, सुल्तान का खेरवाड़ा
पहले दिए नोटिस
विद्युत निगम की ओर से लगातार नोटिस दिए गए। janta jal yojna ग्राम पंचायत प्रशासन को निर्धारित समय सीमा में बकाया चुकाने के लिए भी कहा गया, लेकिन राजस्व के अभाव में कनेक्शन विच्छेद की कार्रवाई की गई।
श्याम सुंदर मीणा, सहायक अभियंता, एवीवीएनएल झाड़ोल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो