scriptvideo: एमआरआई के लिए पैसे नहीं, फफक पड़े मोहीयुद्दीन | No money for MRI, Mohiuddin falls | Patrika News

video: एमआरआई के लिए पैसे नहीं, फफक पड़े मोहीयुद्दीन

locationउदयपुरPublished: Jul 03, 2019 11:38:37 pm

Submitted by:

Bhuvnesh

– पत्नी जुबैदा बेगम एक पखवाड़े से एमबी हॉस्पिटल में भर्ती
– चिकित्सक ने एमआरआई करवाने का लिखा तो बोले कहा से करवाऊ…पैसे ही नहीं

मोहीयुद्दीन

मोहीयुद्दीन

भुवनेश पण्ड्या

उदयपुर. अपनी पत्नी जुबैदा बेगम की बीमारी से लड़ रहे चित्तौडगढ़़ के कनेरा निवासी गुलाम मोहीयुद्दीन के सामने तब संकट की घड़ी आ गई जब चिकित्सक ने उन्हें उनकी एमआरआई करवाने के लिए लिख दिया। जैसे ही उन्हें पता चला कि एमआरआई करवाने के लिए उन्हें ज्यादा पैसों की जरूरत होगी तो वे गुहार लेकर उप अधीक्षक व अधीक्षक से मिलने पहुंचे। इस पर उप अधीक्षक डॉ रमेश जोशी ने मजबूरी जताई कि चिकित्सालय की एमआरआई बंद है। इस पर वे अधीक्षक डॉ लाखन पोसवाल से मिलने पहुंचे, हालांकि तब पोसवाल अपने कक्ष में नहीं थे। कुछ देर उन्होंने उनका इन्तजार किया और बाद में अल्लाह से मदद के लिए किसी को भेजने की गुहार करते हुए वहां से लौटने लगे।
——

पत्रिका से बातचीत में बोलते हुए फफक पड़े

पत्रिका से बातचीत में उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी 15 दिन से मेडिसिन आईसीयू में भर्ती है, आज चिकित्सक ने एमआरआई के लिए लिखा है, अब उनके पास पैसे नहीं है। वे बात करते हुए फफकने लगे। उन्होंने कहा कि वह ठेला लगाकर पेट भरते हैं, जबकि दोनो बेटे कुछ काम कर गुजारा कर लेते हैं, लेकिन इलाज पर ज्यादा खर्च करने के लिए उनके पास पैसा नहीं है।
—–

चिकित्सक ने ऊपर लिखा मशीन इस आउट ऑफ ऑर्डर ..

उपचार कर रहे चिकित्सक ने मरीज जुबैदा के लिए एमआरआई करवाने के लिए कहा था, उनकी पर्ची पर फ्री का उल्लेख भी था। फ्री के आगे सीनियर सीटीजन भी लिख रखा था, लेकिन जैसे ही वह एमआरआई के लिए पहुंचे तो पर्ची के ऊपर मशीन इस आउट ऑफ ऑर्डर लिखकर उन्हें लौटा दिया।
—–

व्यवस्था होती तो नहीं भटकते मोहीयुद्दीन

महाराणा भूपाल हॉस्पिटल में एमआरआई मशीन कई दिनों से खराब पड़ी है। मशीन में हिलीयम गैस लीक होने से ये परेशानी आ रही है। ऐसे में मरीजों पर खासा असर हो रहा है कि जो सक्षम हैं वे तो बाहर से करवाकर आ रहे हैं, लेकिन कमजोर आय वर्ग वालों को मदद के लिए भटकना पड़ रहा है, ये इसका ताजा उदाहरण है।
—–

एमआरआई की व्यवस्था को लेकर आरएमआरएस ने बुधवार को टेंडर जारी कर दिए हैं। इसमें उन्होंने 1.5 टेसला व हायर एमआरआई मशीन लगवाने के लिए निविदा आमंत्रित की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो