मुख्यालय से आया फरमान सुनकर पुलिसकर्मियों की उड़ गई नींद...

ww.patrika.com/rajasthan-news

मो.इलियास/उदयपुर. रोल कॉल के नाम पर थाना,चौकियों व पुलिसलाइन में की जा रही खानापूर्ति अब बंद होगी। मुख्यालय के आए फरमान के मुताबिक अब पुलिसकर्मियों को सूर्यास्त के समय ही नहीं बल्कि सूर्योदय के समय भी रोल कॉल करना अनिवार्य होगा। बकायदा रोल कॉल में थानाप्रभारी की मौजूद रहकर जवानों की हाजिरी भरेंगे और उन्हें पीड़ा को भी सुनेंगे।पुलिस महानिदेशक ओ.पी.गल्होत्रा ने जारी आदेश में कहा है कि अब तक राज्य के थानों,चौकियों, पुलिस लाइनों में होने वाली रोल कॉल में महज खानापूर्ति की जा रही थी जो अब बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यह रोल कॉल शाम को ही नहीं बल्कि सुबह सूर्याेदय के दौरान भी हर हाल में होगा। इससे जवान नई स्फूर्ति के साथ ही दिनचर्या के काम संभालेंगे। आदेश में मुख्यालय ने खुद माना है कि अब तक पुलिसकर्मी महज रोल कॉल का रोजनामचे में फर्जी इन्द्राज कर खानापूर्ति कर रहे थे। इसे गंभीरता से लेते हुए आदेशित किया है कि अब ऐसी घोर लापरवाही अनुशासनहीनता मानी जाएगी।

 

 

READ MORE : कमरिया...थारी कमरिया...चोगाड़ा...सनन सनन..जाए रे’...इन गानों पर मचेगी धमाल

 

 

सुनेगे पीड़ा, भरेंगे हाजिरी
रोल कॉल में हाजिरी के अलावा अधिकारी जवानों की पीड़ा भी सुनेंगे। शहर कस्बों में एक सप्ताह व पखवाड़े में होने वाले आयोजनों के बारे में जानकारी लेकर ड्यूटी आवंटन की जाएगी। बीट क्षेत्र की समस्या पर चर्चा,राज्य मुख्यालय से प्राप्त होने वाले आदेशों की जानकारी के अलावा कानून व्यवस्था की स्थिति के बारे में फीडबैक लिया जाएगा। रोल कॉल में समस्त कार्रवाई को हाथोंहाथ रोजनामचे में अंकन किया जाएगा जिसे वरिष्ठ अधिकारी समय-समय पर जांच करेंगे।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned