scriptपानी की प्यास बुझाने के लिए इस भीड़ ने आग से खेला ऐसा ‘खेल | pani ki samasya | Patrika News

पानी की प्यास बुझाने के लिए इस भीड़ ने आग से खेला ऐसा ‘खेल

locationउदयपुरPublished: Oct 15, 2019 02:21:56 am

Submitted by:

Sushil Kumar Singh

pani ki samasya लबालब भरी झीलों के बावजूद शहरवासियों को नहीं हो रही जलापूर्ति

पानी की प्यास बुझाने के लिए इस भीड़ ने आग से खेला ऐसा 'खेल

पानी की प्यास बुझाने के लिए इस भीड़ ने आग से खेला ऐसा ‘खेल

उदयपुर. pani ki samasya झीलों की नगरी उदयपुर में लोगों के कंठ सूख रहे हैं। अतिवृष्टि की बरसात से लबालब झीलों के बावजूद लोगों को जलापूर्ति की कमी खल रही है। गर्मी के बाद से गहरा रही समस्या को लेकर अब तक समाधान नहीं निकलता देख नीमच खेड़ा व गवरी चौक इलाके के लोगों ने सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का पुतला दहन किया। साथ ही जलदाय विभाग के जिम्मेदारों को खरी खोटी सुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।
इससे पहले उदयपुर शहर के वार्ड नंबर एक स्थित नीमच खेड़ा व गवरी चौक के लोगों ने पिछले लंबे समय से गहरा रही जलापूर्ति समस्या को लेकर नाराजगी जताई। क्षेत्रीय निवासी प्रेम ओबरावाल के नेतृत्व में क्षेत्रीय महिलाओं ने समस्या से तंग आकर मुख्यमंत्री अशोक गहलाते का पुतला फूंका। स्थानीय महिलाओं ने आरोप लगाए कि पहले पानी की कमी बताकर जलापूर्ति बाधित करते रहे। अब झीलें लबालब होने के बाद भी विभाग के अधिकारी और कर्मचारी उनकी समस्याओं को लेकर सुध नहीं ले रहे। आरोप है कि स्थानीय लोगों की ओर से पूर्व में भी समस्या को लेकर विभागीय हुक्मरानों सहित प्रशासनिक अधिकारियों के दरवाजे खटखटा चुके हैं। इसके बाद भी उनकी पीड़ा सुनने वाला कोई नहीं है।
कलक्ट्री पर प्रदर्शन
स्थानीय लोगों ने बताया कि विभागीय जिम्मेदारों ने आगामी 5 दिन में समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया है। लेकिन, समयाविधि तक ठोस कदम नहीं उठाए जाते हैं तो वह भविष्य में आंदोलन करेंगे। इसके तहत तय समय पर कलक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन करेंगे। pani ki samasya भंवर सिंह डुलावत, कमलेश जैन, विजय सिंह चूंडावत, मुकेश मेघवाल, दलपतसिंह राव, नितिन वसीटा महेश कुमावतए कार्तिक सालवीएविकास बाघोराए दिलीपएप्रकाशए सन्नी सहित कई लोग उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो