एक साल पहले से फूटी पाइप लाइन, पेयजल को तरसे 40 परिवार

pani ki samasya समस्याओं को लेकर जिम्मेदारों ने मोड़ा मुंह

उदयपुर/ झाड़ोल. pani ki samasya उपखण्ड की ग्राम पंचायत मंगवास में हाइवे निर्माण के बीच टूटी पाइप लाइन से बाधित जलापूर्ति के कारण बीते एक साल से 40 परिवार पेयजल को लेकर तरस रहे हैं। जनता जल योजना के तहत बिछाई गई पाइप लाइन के टूटने के बाद किसी भी जिम्मेदार ने समस्या सुधार को लेकर साहस नहीं जुटाया। जस के तस पड़े हालात को लेकर अब लोगों का गुस्सा बढऩे लगा है। मजबूरी में पानी की तलाश को लेकर प्यासे परिवारों को लंबी दूरी तय करनी पड़ रही है। आने वाले गर्मी के दिनों को लेकर ग्रामीण अभी से चिंता जता रहे हैं। हाइवे और ग्राम पंचायत प्रशासन के बीच में उलझे लोगों की अब कोई भी खैर खबर नहीं ले रहा। लोगों ने आरोप लगाया कि उनकी ओर से प्रतिनिधि मंडल ने हर स्तर पर जिम्मेदारों का दरवाजा खटखटाया, लेकिन किसी भी स्तर पर उन्हें समाधान नहीं मिला।
इधर, क्षेत्र के मगवास ग्राम विकास अधिकारी ज्ञानेश्वर मेघवाल ने बताया कि वह क्षेत्रीय समस्या को लेकर मौका देखेंगे। इसके बाद पानी नहीं पहुंचने के कारणों में सुधार को लेकर कदम उठाएंगे।

डीपी में उठी लपटें, ठहर गया यातायात
उदयपुर/ गींगला पसं. कुराबड़ ब्लॉक के शिशवी गांव स्थित हनुमान मंदिर के सामने बिजली ट्रांसफार्मर में रविवार को एकाएक लगी आग की ऊंची उठती लपटों के बीच कुछ समय के लिए यातायात बाधित रहा। कुछ वाहन सवार उत्सुकता वश मौके के एक छोर पर ठहर गए तो कुछ लोग भय के कारण आगे बढऩे का साहस नहीं जुटा सके। सूचना पर विद्युत निगम ने विद्युत आपूर्ति बाधित कर व्यवस्था में सुधार किया।
हुआ यूं कि सुबह करीब 11 बजे ट्रांसफार्मर में एकाएक हुए शॉर्ट-सर्किट ने आग पकड़ ली। डीपी में लगी आग से उसका ऑयल बाहर गिरने लगा। आग में घी की तरह काम कर रहे ऑयल से आग बढ़ती चली गई। विकराल आग के बीच दोनों ओर का यातायात वहीं ठहर गया। pani ki samasya सूचना पर निगम कार्मिकों ने मोर्चा संभाला। तब कहीं जाकर लोगों ने भी राहत की सांस ली।

Show More
Sushil Kumar Singh
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned