scriptशाबाश रकमा… बहन पर हमला कर रहे पैंथर से भिड़ गई, गर्दन पकड़कर जमकर मुक्के मारे | panther entered house in Umbaria village udaipur elder sister bravery and punched the panther by holding his neck | Patrika News
उदयपुर

शाबाश रकमा… बहन पर हमला कर रहे पैंथर से भिड़ गई, गर्दन पकड़कर जमकर मुक्के मारे

उदयपुर शहर से करीब 30 किलोमीटर दूर उंबरिया गांव में शुक्रवार तड़के पैंथर एक घर में जा घुसा व बरामदे में सो रही दो बालिकाओं में एक के ऊपर बैठ गया। निकट ही सो रही उसकी छोटी बहन पर हमला कर दिया।

उदयपुरMay 18, 2024 / 07:48 am

Kirti Verma

Rajasthan News: उदयपुर शहर से करीब 30 किलोमीटर दूर उंबरिया गांव में शुक्रवार तड़के पैंथर एक घर में जा घुसा व बरामदे में सो रही दो बालिकाओं में एक के ऊपर बैठ गया। निकट ही सो रही उसकी छोटी बहन पर हमला कर दिया। बड़ी बहन ने बहादुरी दिखाते हुए पैंथर के गर्दन के निचले हिस्से को पकड़कर मुक्के मारे। इस पर पैंथर उठकर पास जा बैठा। पैंथर के हमले में घायल बालिका को उदयपुर के महाराणा भूपाल चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। जहां उसका उपचार जारी है।
कुमारिया खेड़ा निवासी बालिकाओं के मामा धनराज अहारी ने बताया कि उसकी बहन लक्ष्मी अपनी दो बेटियों के साथ खरपीणा पंचायत के उंबरिया गांव में रहती है। उनके परिवार में किसी की मौत होने से बहन लक्ष्मी अपने पीहर आई हुई थी। उसकी दो बेटियां रकमा (15) और सीता (13) घर के बरामदे में पास-पास सो रही थी। परिवार के अन्य सदस्य भी बाहर आंगन में सो रहे थे। तड़के करीब 4.10 बजे पैंथर घर में घुस गया व रकमा के ऊपर बैठ गया। पास सो रही सीता के मुंह पर हमला कर दिया। सीता के चिल्लाने पर रकमा की आंख खुली और उसने बहन के चेहरे को खाने का प्रयास कर रहे पैंथर के गर्दन के निचले हिस्से को पकड़कर उसे मुक्के मारे।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में यहां आज भी नहीं मोबाइल फोन नेटवर्क, कॉल करने के लिए चढ़ना पड़ता है पहाड़

इस पर पैंथर रकमा की बगल में आकर बैठ गया। दोनों बहनों की चीख पुकार सुनकर बाहर सो रहे अन्य परिजन भी जाग गए। अन्य लोगों को अपनी ओर आते देखा पैंथर वहां से भाग निकला। सूचना पर उपवन संरक्षक मुकेश सैनी, प्रशिक्षु आइएफएस शुभम कुमार, रेंजर सचिन शर्मा, फोरेस्टर ललित अहारी आदि मौके पर पहुंचे। हमले में घायल हुई सीता को एमबी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

Hindi News/ Udaipur / शाबाश रकमा… बहन पर हमला कर रहे पैंथर से भिड़ गई, गर्दन पकड़कर जमकर मुक्के मारे

ट्रेंडिंग वीडियो