scriptचिपकाया माफीनामा, बोले-सेल्फी ले रहे थे, तब गिर पड़ी | Pasteed apology, were taking bale-selfies, then fell down rnt medical | Patrika News

चिपकाया माफीनामा, बोले-सेल्फी ले रहे थे, तब गिर पड़ी

locationउदयपुरPublished: Jul 26, 2019 09:45:04 pm

Submitted by:

Bhuvnesh

(rnt medical college)
(rabindranath tagore)
(hathipol police)
(Rabindranath Tagore Statue)
– टैगोर की प्रतिमा गिराने वाले विद्यार्थी ही- आरएनटी मेडिकल कॉलेज

टैगोर की प्रतिमा

टैगोर की प्रतिमा

(rnt medical college) (rabindranath tagore)(hathipol police udaipur) (Rabindranath Tagore Statue) (medical students)

भुवनेश पण्ड्या

उदयपुर. आरएनटी मेडिकल कॉलेज (rnt medical college) में गुरुदेव रवीन्द्रनाथ टैगोर (rabindranath tagore) की प्रतिमा को गिराने वाले विद्यार्थी ही निकले। यह बात खुलकर सामने आ गई। कॉलेज प्रशासन ने जब इस मामले में सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी तो जिनके हाथों प्रतिमा (Rabindranath Tagore Statue) गिरी, वे अब अपनी इस करतूत पर माफी मांग रहे हैं। इस बीच, प्राचार्य का कहना है कि जिसने भी किया है, उसे हर हाल में पुलिस कार्रवाई से गुजरना होगा।
—–

सेल्फी लेते समय गिर गई प्रतिमा

(rnt medical college) (rabindranath tagore)(hathipol police udaipur) (Rabindranath Tagore Statue) (medical students)

गुरुवार रात मूर्ति गिराने वालों ने प्रधानाचार्य principle के नाम एक गुमनाम पत्र लिखकर प्रतिमा के समीप चस्पा किया है। उन्होंने इस ‘माफीनामा’ में लिखा कि वे प्रतिमा के साथ सेल्फी ले रहे थे, तभी पैर फिसलने के कारण प्रतिमा गिर पड़ी। उनकी मंशा प्रतिमा को हानि पहुंचाने की नहीं थी, ना ही वे इसे ले जाना चाहते थे। सभी ने मिलकर उसे उठाकर पुनस्र्थापित करने का प्रयास किया, लेकिन वजनी होने के कारण ऐसा नहीं कर पाए। ऐसे में प्रतिमा को साइड में रख कर उस पर कपड़ा डाल दिया था। सुबह जब उसे रखने के लिए गए तो काफी भीड़ होने के कारण लौट गए। उन्होंने लिखा कि वे स्वयं इस गलती से शर्मिंदा हैं। भविष्य में वे इस तरह की गलती नहीं करेंगे।
—–

पुलिस ने हिरासत में लिया चार आरोपियों को
इधर, हाथीपोल थाना पुलिस (hathipol police udaipur) ने टैगोर की प्रतिमा गिराने के मामले में शुक्रवार को 2013 बैच के चार इन्टर्न व एक अन्य को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है, हालांकि (hathipol police udaipur) पुलिस ने फिलहाल किसी नाम का खुलासा नहीं किया है। जानकारी के अनुसार जिसकी काली अल्टो थी, उसे सीसीटीवी की मदद से पकड़ लिया गया है। कार मालिक को पकडऩे के साथ ही तीन इंटर्न को पकड़ा है।
—–

हां, पत्र हमने देख लिया है, लेकिन यह सब बेकार है। हमें भी अब लगने लगा है कि ऐसा करने वाले विद्यार्थी ही हैं, जिसने भी यह गलती की है, उसे पुलिस कार्रवाई से गुजरना ही होगा। सेल्फी वाली बात तो साफ बहानेबाजी है।
डॉ डीपी सिंह, प्राचार्य आरएनटी मेडिकल कॉलेज उदयपुर

(rnt medical college) (rabindranath tagore)(hathipol police udaipur) (Rabindranath Tagore Statue) (medical students)

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो