पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में यहां फूटा लोगों का गुस्‍सा, हुआ कुछ ऐसा...

आधे दिन तक वाहनों का संचालन नहीं होने से यात्री परेशान हुए, इंतजार करते रहे यात्री

By: madhulika singh

Published: 07 Jun 2018, 04:34 PM IST

गींगला पसं. सलूम्बर तहसील के मेवल क्षेत्र में पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी के विरोध में बुधवार को बस और टेम्पो एसोसिएशन की ओर से मेवल क्षेत्र से गुजरने वाले वाहनों को नहीं चला कर करावली में मैदान पर आधे दिन तक खड़े कर विरोध जताया गया। साथ ही केन्द्र सरकार से कीमतों में कमी की मांग की गई। आधे दिन तक वाहनों का संचालन नहीं होने से यात्री परेशान हुए। कई जगह यात्री बसों और टेम्पो का इंतजार करते रहे।
एसोसिएशन से जुड़े सदस्यों ने बताया कि इन दिनों निरन्तर पेट्रोल और डीजल के दामों में भारी बढ़ोतरी के चलते वाहनों के किराये भाड़े से नुकसान झेलना पड़ रहा है। इसके विरोध में बुधवार सुबह से ही बस मालिकों और चालकों ने अपने-अपने वाहनों को स्वेच्छा से बंद रखकर केन्द्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

 

READ MORE : तृतीय श्रेणी के तबादलों में हुआ ये बड़ा खेल, मनाही के बावजूद शिक्षकों को टीएसपी से नॉन टीएसपी में क‍िया र‍िलीव


इंतजार करते रहे यात्री
बंद से अनजान यात्री, ग्रामीण जगह जगह गींगला, खरका, गुडेल, करावली जगत, बंबोरा आदि क्षेत्र पर इंतजार करते ही रहे ।दूसरी ओर करावली, सलूम्बर, गींगला रूट पर टेम्पो भी नहीं चले। बाद में हड़ताल का पता चला तो कोई वापस घर लौटा तो कोई वैकल्पिक वाहनों से पहुंचा। इस दौरान लोग गर्मी से तपते रहे ।
ये मार्ग रहे प्रभावित
बुधवार को सलूम्बर से वाया कुराबड़ - उदयपुर, सलूम्बर - लसाडिय़ा वाया करावली, गींगला- सलूम्बर बंबोरा, जगत- गींगला आदि मार्ग पर बसें और टेम्पो नहीं चले। इसके अलावा निजी चार पहिया वाहनों के भी पहिये थमे रहे। सभी करावली में हनुमान मंदिर के निकट लाकर खड़े किये गये। इस दौरान करीब एक दर्जन बसें और तीस से चालीस चार पहिया वाहन, टेम्पो वेन, कार आदि खड़े रहे। आधे दिन बाद वाहनों का संचालन शुरू हो गया।

PETROL PRICE HIKE
Show More
madhulika singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned