राजस्थान के इन दो IAS OFFICER को मिला ये सम्मान

राजस्थान के इन दो IAS OFFICER को मिला ये सम्मान

Mukesh Hingar | Updated: 26 Feb 2019, 01:40:34 PM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

नई दिल्ली में हुआ समारोह

उदयपुर. भारत सरकार के जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्रालय ने उदयपुर को राष्ट्रीय जल पुरस्कार वर्ष 2018 का बेस्ट जिला, जलाशयों के निर्माण व संरक्षण श्रेणी में सम्मानित किया गया, देश के पश्चिम वृत में उदयपुर ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। नई दिल्ली में हुए समारोह में यह सम्मान केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी व केन्द्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने तत्कालीन जिला कलक्टर बिष्णुचरण मल्लिक एवं जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कमर चौधरी को प्रदान किया। जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण तथा सड़क यातायात, राजमार्ग एवं नौवहन मंत्री नितिन गडकरी ने संबोधित करते हुए कहा कि भारत में पानी की कोई कमी नहीं है, बल्कि जल प्रबंधन समुचित रूप से मौजूद नहीं है।

READ MORE : video : उदयपुर के दो भाइयों की जुगलबंदी दिखा रही कमाल...आप भी देखेंगे तो करेंगे इनके हुनर की तारीफ

उन्होंने कहा कि समूचे जल संसाधन सेक्टर के लिए एक नये दृष्टिकोण की आवश्यकता है और राष्ट्रीय जल पुरस्कार इस दिशा में एक अच्छा कदम है। भारत में जल के कारगर प्रबंधन के लिए उठाए गए कदमों का उल्लेख करते हुए गडकरी ने कहा कि ओखला बराज से 400 एमएलडी पानी का उपचार किया जाएगा और उसे वजीराबाद बराज के जरिए दिल्ली में इस्तेमाल किया जाएगा।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned