यहां सरकारी जमीन पर प्लॉट बेचने की प्लानिंग कर दी

यहां सरकारी जमीन पर प्लॉट बेचने की प्लानिंग कर दी

Mukesh Hingar | Publish: Jan, 31 2019 11:55:19 AM (IST) | Updated: Jan, 31 2019 11:55:20 AM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

- यूआईटी उदयपुर

उदयपुर. शहर से सटे धोल की पाटी क्षेत्र में नगर विकास प्रन्यास (यूआईटी) की जमीन पर लोगों ने अवैध रूप से कब्जा करते हुए प्लानिंग तक काट दी। साथ ही कुछ जगह पर कारखाने बना दिए तो किसी ने मकान ही बना दिया। यूआईटी ने बुधवार को वहां पर कार्रवाई करते हुए जमीनों से अवैध निर्माण व अतिक्रमण हटाए। करीब पांच बीघा जमीन पर यह कार्रवाई की जिसकी बाजार कीमत करीब पांच करोड़ रुपए है। यूआईटी की टीम ने नगर निगम के काइन हाउस जाने वाली धोल की पाटी रोड पर यह कार्रवाई की। यूआईटी सचिव उज्ज्वल राठौड़ ने बताया कि यूआईटी ने जिन जमीनों पर कब्जे या अतिक्रमण की कार्रवाई की वहां पर विधिक प्रक्रिया अपनाकर बेदखली के आदेश निकाले। नोटिस व चेतावनी के बाद यूआईटी ने टीम भेजकर अपनी जमीन पर हुए कब्जे हटाए। तहसीलदार सोहनलाल कुम्हार ने बताया कि कार्रवाई टीम में पटवारी भरत कुमार इंटोदिया, रमाकांत मीणा, भू अभिलेख निरीक्षक घनश्याम जरवार सहित सविना पुलिस का दल साथ था।

एक-एक कर ऐसे कार्रवाई की यूआईटी
- सरकारी जमीन पर पानी के टैंकर व सीमेंट की ईंटें बनाने का कारखाना खोल रखा था, उसे हटाया गया, निर्माण ध्वस्त किए।
- सरकारी जमीन पर मार्बल व हेण्डीक्रॉफ्ट की कलाकृतियां बनाने का कारखाना था जिसे हटाकर ध्वस्त किया।
- सरकारी जमीन पर लकड़ी के फर्नीचर बनाने का कारखाना खोल रखा था, ध्वस्त कर हटाया गया।
- एक भूखंड पर पक्का मकान बना दिया गया था, जिसे ध्वस्त किया गया।
- तीन बीघा जमीन पर करीब ६० से ७० भूखंड काट दिए गए, सीमांकन भी कर दिया गया, सबको साफ किया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned