scriptऑयल पेंट से सूचनाएं लिखवाएं ‘एक-दो दिन दुकानें खोलने की खानापूर्ति बर्दाश्त नहीं की जाएगी’ | rashan dealers copmlaint online in udaipur | Patrika News
उदयपुर

ऑयल पेंट से सूचनाएं लिखवाएं ‘एक-दो दिन दुकानें खोलने की खानापूर्ति बर्दाश्त नहीं की जाएगी’

राशन वितरण की शिकायत पर होगी जांच

उदयपुरMay 15, 2019 / 04:45 pm

madhulika singh

rajasthan news
उदयपुर . जिले में राशन वितरण को लेकर जिस किसी को कोई शिकायत है तो वे सीधे बता सकते हैं। ऑनलाइन व्यवस्था होने से सिस्टम बता देता है कि क्या सच है या क्या झूठ। यह बात जिला रसद अधिकारी ज्योति ककवानी ने पत्रिका से बातचीत में कही।
राशन नहीं मिलने की शिकायतों को लेकर उन्होंने कहा कि यह सही है कि कई जगह से शिकायतें आती हैं लेकिन जिस परिवार को राशन नहीं मिलता है, वह राशन कार्ड की प्रति के साथ शिकायत देगा तो वह ऑनलाइन सिस्टम से पूरी हकीकत पता कर सकेगी। गड़बड़ी पकड़ में आएगी और शिकायत का भी समाधान होगा।
उन्होंने कहा कि सिस्टम को ठीक करने के लिए प्रयास जारी हैं। सभी तहसीलों में राशन डीलरों के साथ बैठक कर रहे हैं जिनमें विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जा रही है। मंगलवार को बडग़ांव पंचायत समिति के 45 राशन डीलरों की बैठक ली, समस्याएं सुनते हुए कहा कि पूर्व निर्धारित तारीखों पर राशन की दुकानें खोलें। ऐसा नहीं हो कि एक-दो दिन खोलकर खानापूर्ति कर ली जाए। राशन डीलरों से कहा कि सभी विक्रेता 31 मई तक राशन की दुकानों पर दो सूचना पट्ट लगाएं, जो ऑयल पेंट से लिखे होने चाहिए। एक पट्ट पर राशन दुकान से संबंधित जानकारी एवं दूसरे पर हिन्दी व मेवाड़ी में जागरूकता संदेश लिखा जाए।

इधर, फेडरेशन ने कलक्टर को ज्ञापन दिया
ऑल इंडिया फेयर प्राइस शॉप डीलर्स फेडरेशन ने जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर राशन विक्रेताओं की समस्याएं बताई। इसमें मुख्य रूप से खाद्य विभाग की ओर से पोस मशीन उपलब्ध कराने के बाद उनके बिल नहीं देने की गई।

Home / Udaipur / ऑयल पेंट से सूचनाएं लिखवाएं ‘एक-दो दिन दुकानें खोलने की खानापूर्ति बर्दाश्त नहीं की जाएगी’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो