scriptVideo : देखिए कैसे पड़ी इस डॉक्टर को बाहर की दवा लिखने पर फटकार | See how this doctor was reprimanded for writing out the drug | Patrika News

Video : देखिए कैसे पड़ी इस डॉक्टर को बाहर की दवा लिखने पर फटकार

locationउदयपुरPublished: Mar 19, 2019 02:50:02 pm

Submitted by:

Bhuvnesh

– पत्रिका के समाचार पर बरसे एमडी
– इधर संयुक्त निदेशक पहुंचे हिरण मगरी चिकित्सालय
– आरएनटी प्राचार्य ने मांगी रिपोर्ट
…… खबर का असर ….

- इधर संयुक्त निदेशक पहुंचे हिरण मगरी चिकित्सालय

– इधर संयुक्त निदेशक पहुंचे हिरण मगरी चिकित्सालय

भुवनेश पण्ड्या
उदयपुर . बाहर की दवाइयां एवं जांच लिखने के मामले में राजस्थान पत्रिका के ख़ुलासे के बाद सोमवार का दिन गहमा-गहमी वाला रहा। पहले चिकित्सा एवं स्वास्थ्य संयुक्त निदेशक ने संबंधित से जवाब तलब किया। दोपहर में स्टेट वीडियो कॉन्फ्रेंस में एमडी डॉ समित शर्मा ने चिकित्सकों के बाहरी जांच व दवा लिखने पर नाराजगी जताई।
पत्रिका ने सोमवार के अंक में ‘कमीशन के आगे बौना सरकारी फरमानÓ शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर सरकारी आदेशों की अनदे ाी को उजागर किया। इस पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य वि ााग के संयुक्त निदेशक डॉ. अ िालेश नारायण माथुर सुबह ोमराज कटारा राजकीय सेटेलाइट चिकित्सालय पहुंचे। उन्होंने प्रमु ा सर्जरी विशेषज्ञ डॉ अशोक गुप्ता को बाहरी दवाए लि ाने के लिए कड़ी फटकार लगाते हुए तीन दिन में जवाब मांगा है। उन्होंने डॉ. गुप्ता को चेताया कि यदि जवाब संतोषप्रद नहीं रहा तो वि ाागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
कुर्सी पर नहीं मिले तो पूछा कि कहां गए थे?

संयुक्त निदेशक डॉ माथुर जैसे ही सेटेलाइट हॉस्पिटल पहुंचे तो डॉ गुप्ता कुर्सी पर नहीं थे। डॉ. माथुर के पूछने पर संतोषप्रद जवाब नहीं मिला तो उन्होंने कहा कि ड्यूटी टाइम पर कुर्सी पर नहीं होना ठीक नहीं है। उन्होंने डॉ. गुप्ता से कहा कि जब चिकित्सालय में स ाी प्रकार की दवाइयां व जांचें उपलब्ध है तो बाहरी दवाइयां लि ाने का क्या औचित्य है। इस पर उन्होंने आगे से नहीं लि ाने की बात कही। उन्होंने चिकित्सालय में ल बी-ल बी कतारों पर नाराजगी जताते हुए कहा कि एलइडी डिस्प्ले लगाकर टोकन सिस्टम लागू करना चाहिए, ताकि मरीजों को अनावश्यक ाड़ा नहीं रहना पडे़। निरीक्षण दल में आरसीएचओ डॉ अशोक आदित्य ाी शामिल थे।
—–

वीसी में बरसे एमडी

दोपहर १२ बजे के बाद हुई वीसी में एमडी डॉ समित शर्मा प्रदेश ार के मु य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों पर जमकर बरसे। उन्होंने कुचामन का उदाहरण देते हुए कहा कि चिकित्सक बिना कारण से बाहरी दवाएं व जांच लि ा रहे हैं। एेसे डॉक्टरों के िालाफ कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत दी कि जल्द से जल्द एेसे चिकित्सकों को चिह्नित किया जाए, ताकि इनके िालाफ कार्रवाई की जा सके।
—-

प्राचार्य ने पीएमओ से मांगी रिपोर्ट

आरएनटी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ डीपी सिंह ने बाहरी दवा व जांच लि ाने के मामले में पूरी रिपोर्ट मांगी है, वहीं टीबी हॉस्पिटल को लेकर निर्देश जारी किए। सिंह ने बताया कि प्रमु ा चिकित्साधिकारी डॉ जयवन्त श्रीमाली से मामले की रिपोर्ट तीन दिन में मांगी है
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो