script11वीं के छात्र का सुसाइड, मां बोली – कुछ छात्र प्रताडि़त कर रहे थे, उन्हीं के डर से नहीं जा रहा था स्कूल | Suicide of 11th class student, mother makes serious allegations | Patrika News
उदयपुर

11वीं के छात्र का सुसाइड, मां बोली – कुछ छात्र प्रताडि़त कर रहे थे, उन्हीं के डर से नहीं जा रहा था स्कूल

उदयपुर के धानमंडी थाने का मामला : आत्महत्या के लिए उकसाने का प्रकरण दर्ज, परिजनों और क्षेत्रवासियों ने मुर्दाघर के बाहर जताया आक्रोश

उदयपुरFeb 07, 2024 / 10:28 pm

अभिषेक श्रीवास्तव

Mother crying after son's suicide

,,

उदयपुर . धानमंडी थाना क्षेत्र के तेलीवाड़ा में रहने वाले किशोर के सुसाइड करने के मामले में बुधवार को नया मोड़ सामने आया। पोस्टमार्टम की कार्रवाई से पहले मृतक की मां ने रिपोर्ट देकर गंभीर आरोप लगाए। किशोर 11वीं में पढ़ता था और उसके सहपाठियों की ओर से प्रताडि़त किए जाने का आरोप लगाया। परिजनों और क्षेत्रवासियों ने आक्रोश जताया। दिनभर गहमागहमी का माहौल रहने के बाद शाम 4 बजे पोस्टमार्टम हुआ।
गौरतलब है कि मंगलवार रात 9 बजे धानमंडी थाना क्षेत्र के तेलीवाड़ा निवासी हर्षवर्धन (17) पुत्र राहुल राठौड़ ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया था। वह बीएन स्कूल में 11वीं कक्षा में अध्ययनरत था। मृतक की मां चंदा राठौड़ का आरोप है कि हर्षवर्धन को स्कूल और हॉस्टल के 7-8 छात्र प्रताडि़त कर रहे थे, उसकी रैगिंग ले रहे थे। परिजनों और क्षेत्रवासियों ने आरोपी छात्रों और स्कूल प्रशासन के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की।
एक माह से स्कूल नहीं गया था

हर्षवर्धन करीब एक माह से स्कूल नहीं जा रहा था। मंगलवार दोपहर में ही टीचर ने मां चंदा राठौड़ को कॉल किया। पूछा कि हर्षवर्धन स्कूल क्यों नहीं आ रहा? मां ने बताया कि वह रोज स्कूल के लिए निकलता है। इस कॉल से पहले तक मां इस बात से अनजान थी कि हर्षवर्धन एक माह से स्कूल नहीं जा रहा है।
टीचर से शिकायत, एक्शन नहीं !

स्कूल से कॉल आने के बाद मां ने हर्षवर्धन से बात की तो उसने सहमते हुए बताया कि स्कूल के 7-8 छात्र उसे प्रताडि़त कर रहे हैं। मां ने टीचर से शिकायत करने के बारे में पूछा तो बताया कि क्लास टीचर से शिकायत की थी, लेकिन एक्शन नहीं लिया। मां ने बुधवार को बेटे को लेकर स्कूल जाने का विचार बनाया था, लेकिन इससे पहले ही उसने सुसाइड कर लिया।
तीन दिन पहले ग्रुप से लेफ्ट हुआ
जांच में सामने आया कि स्कूल टीचर का कॉल मंगलवार को आया और मां ने बेटे से सवाल-जवाब किए, लेकिन हर्षवर्धन तीन दिन पहले ही क्लास के वॉट्सएप ग्रुप से लेफ्ट हो गया था। वह साइंस का विद्यार्थी था और टेस्ट में नम्बर कम आ रहे थे। स्कूल प्रशासन ने भी सहपाठी छात्रों से बात की, लेकिन कारण सामने नहीं आया।

Home / Udaipur / 11वीं के छात्र का सुसाइड, मां बोली – कुछ छात्र प्रताडि़त कर रहे थे, उन्हीं के डर से नहीं जा रहा था स्कूल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो