scriptउदयपुर पुलिस की इस प्लानिंग से अपराधियों पर कसेगा शिकंजा ! बनाई है ऐसी योजना कि.. | udaipur police evening patrolling Planning. | Patrika News

उदयपुर पुलिस की इस प्लानिंग से अपराधियों पर कसेगा शिकंजा ! बनाई है ऐसी योजना कि..

locationउदयपुरPublished: Mar 12, 2019 10:59:55 am

Submitted by:

Mohammed illiyas

शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ सख्ती शाम के समय लेडी पेट्रोलिंग की तैनातगी पर्यटन स्थलों पर

मोहम्मद इलियास/उदयपुर. शहर में शाम के समय थानाधिकारी प्रतिदिन अपने थानाक्षेत्र के भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाब्ते के साथ एक घंटा पैदल गश्त करेंगे। गश्त में शामिल जाप्ता हथियारबंद होकर उसके पास लठ व टॉर्च साथ लेंगे। इतना ही नहीं अंधेरे में पुलिस की उपस्थिति को दिखाने के लिए उन्हें रेडियम रिफ्लेक्टर लगे जैकेट पहनने होंगे। पैदल गश्त के अलावा थानाधिकारी को रात 11 बजे तक उनकी उपस्थिति थानाक्षेत्र में ही रखनी होगी। इवनिंग की गश्त व्यवस्था में बदलाव के संबंध में एसपी कैलाशचन्द्र विश्नोई के आदेश के बाद शहर में शाम 7 से 8 बजे तक थानाधिकारी प्रतिदिन अलग-अलग क्षेत्र में पैदल गश्त कर लोगों को अपनी उपस्थिति दर्शा रहे है। पुलिस अधिकारियों का मानना है कि इससे आमजन स्वयं को सुरक्षित महसूस करेगा तथा अपराधी में खौफ पैदा होगा। वालों के खिलाफ कई कार्रवाई की।
रात 12 से तडक़े पांच बजे तक नाकाबंदी
गश्त व्यवस्था के अलावा शहर के एन्ट्री प्वाइंट के थानों में से प्रतिदिन एक थाने में रात 12 बजे से तडक़े पांच बजे तक नाकाबंदी की व्यवस्था की गई है। जिस थाने में नाकाबंदी होगी वह पूरा विस्तृत ब्योरा रजिस्टर में नोट करेगा।
READ MORE : आखिर वे उस महिला को क्यों ले जाना चाहते थे अपने साथ, यह राज अब भी खुल नहीं पाया !


शराबियों के खिलाफ कार्रवाई का टास्क
सडक़ दुर्घटनाओं को रोकने व शराबियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एसपी ने प्रत्येक थानाक्षेत्र को टास्क देते हुए कार्रवाई का ब्योरा प्रतिदिन मांगा है। पिछले एक माह में पुलिस ने शराब पीकर वाहन चलाने वाले तीन सौ से अधिक लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनके वाहन जब्त किए। वहीं सार्वजनिक स्थान पर उत्पात मचाने व स्टंट करने

मनचलों-लपकों पर कार्रवाई होगी
एएसपी गोपाल स्वरूप मेवाड़ा ने बताया कि लेडी पेट्रोलिंग टीम की 10 टीमों की शाम के समय पर्यटन स्थलों पर ड्यूटी लगाई गई है। इस टीम को विशेषकर रानीरोड, फतहसागर, दूधतलाई, सुखाडिय़ा सर्कल पर उपस्थित रहने के लिए कहा है ताकि वे वहां पर मनचलों व लपकों के विरुद्ध कार्रवाई कर सके। व्यवस्था के तहत अभी किसी प्वाइंट पर कार्रवाई के लिए टीमे अभय कमांड व चेतक को सूचना दे रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो