उदयपुर में घनघोर घटाओं से दिन में छाया अंधेरा, 15 मिनट तक तेज बौछारों के बाद शाम तक रुक-रुक कर रिमझिम का चला दौर

www.patrika.com/rajasthan-news

By: madhulika singh

Published: 22 Jul 2018, 08:00 AM IST

धीरेंद्र जोशी/ उदयपुर . शहर का आसमान शनिवार दोपहर काले घने बादल घिर गया। साढ़े बारह बजे के करीब 15 मिनट तक तेज बौछारों के बाद शाम तक रुक-रुक कर रिमझिम का दौर चला जिससे मौसम सुहावना हो गया। सुबह से ही बादल छाए रहे। बीच-बीच में हल्की धूप भी निकली। दोपहर 12 बजे घने बादल छाने लगे। करीब आधे घंटे के बाद पंद्रह मिनट तक तेज बारिश हुई। कुछ देर बारिश थमने के बाद रिमझिम का दौर शुरू हुआ जो शाम करीब 4 बजे तक जारी रहा। घने बादलों से दोपहर में अंधेरा छाने से शाम जैसा अहसास हुआ।

सड़कों पर लगा जाम
तेज बौछारों के दौरान लोग बचने के लिए छांव तलाशते नजर आए। बारिश कम होने और इसके रुकने के बाद जगह- जगह पानी भरने से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। एेसे में प्रमुख सड़कों पर जाम की स्थिति बनी रही। वाहन चालक सड़कों पर पानी से भरे गड्ढों से बचते-बचाते हुए वाहन निकाल रहे थे।

एेसी रही बारिश की स्थिति

सिंचाई विभाग के अनुसार सुबह आठ बजे समाप्त २४ घंटों में जिले के उदयपुर 7, सेई डेम 41, बागोलिया 12, जयसमन्द 31, झाड़ोल 25, कोटड़ा में 42 मिमी बारिश दर्ज की गई।

 

READ MORE : उदयपुर में दो दि‍न से घने बादलों का डेरा...रूक-रूक कर बरस रहे...मौसम बना हुआ सुहाना..

मेवल में जमकर बरसे मेघ

मेवल में तीसरे दिन भी जमकर बरसे मेघ जिससे नदी नालों में आया पानी वही गिंगला के निकट सेमाल मेंथोड़ी मार्ग पर रपट के ऊपर से पानी बहने से मार्ग बाधित है दोनों और कई वाहन और ग्रामीण खड़े हैं गौरतलब है कि क्षेत्र में 2 घंटे से तेज बारिश का दौर जारी रहा इससे पूर्व भी 2 दिन तक बारिश हुई यहां ग्रामीणों ने बताया कि यह रपट स्वीकृत हो चुकी है लेकिन अभी तक ऊंची उठाने का काम नहीं हुआ है जिससे बारिश के दिनों में यहां समस्या होना आम हो गई है

madhulika singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned