scriptपिता की जान बचाने के लिए पैंथर से भिड़ बैठा बेटा, वीडियो देखकर घबरा गया हर कोई | Video Of Son Fought Panther To Save Father's Life When Panther Entered In Populated Area Of Udaipur | Patrika News
उदयपुर

पिता की जान बचाने के लिए पैंथर से भिड़ बैठा बेटा, वीडियो देखकर घबरा गया हर कोई

उदयपुर के फलासिया क्षेत्र की मादला ग्राम पंचायत के उमरिया गांव में मंगलवार को पैंथर आबादी क्षेत्र में घुस गया। पैंथर ने दिनभर आतंक मचाते हुए दो ग्रामीणों पर हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

उदयपुरApr 03, 2024 / 10:01 am

Akshita Deora

panther_attack_video.jpg

उदयपुर के फलासिया क्षेत्र की मादला ग्राम पंचायत के उमरिया गांव में मंगलवार को पैंथर आबादी क्षेत्र में घुस गया। पैंथर ने दिनभर आतंक मचाते हुए दो ग्रामीणों पर हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। सूचना पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने पांच घंटे सर्च ऑपरेशन चलाकर पैंथर को ट्रेंकुलाइज किया।

फलासिया रेंज के उमरिया गांव (ऐमणा घाटी) में मंगलवार सुबह खेत पर कार्य कर रहे हकरा (46) पुत्र भेरा सागिया पर पैंथर ने अचानक हमला कर दिया। जिससे उसके कंधे पर गंभीर चोट आई व शरीर के अन्य हिस्सों पर पंजे के निशान हो गए। हकरा के चिल्लाने पर उसका बेटा दिनेश सागिया कुल्हाड़ी लेकर बीच बचाव करने पहुंचा। दिनेश ने अपनी जान जोखिम में डाल पिता को बचा लिया, फिर पैंथर जंगल में भाग गया। इसके बाद ग्रामीणों की मदद से दोनों घायलों को फलासिया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां चिकित्सकों ने हकरा को उदयपुर एमबी अस्पताल रेफर किया तथा दिनेश को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी।

यह भी पढ़ें

VIDEO: देर रात अचानक सामने आया पैंथर, ये 21 सेकंड का वीडियो वायरल होने बाद लोगों में भय का माहौल




5 घंटे चलाया सर्च ऑपरेशन
क्षेत्रीय वन अधिकारी दिलीप गुर्जर ने बताया कि सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम रेस्क्यू के लिए मौके पर पहुंची, करीब पांच घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद उसे दबोच लिया गया। टीम ने योजनाबद्ध तरीके से घेराबंदी कर गन से निशाना साधकर ट्रेंकुलाइज किया। इसके बाद टीम उसे उदयपुर ले गई। इस दौरान पैंथर को देखने आसपास पहाड़ी पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे। क्षेत्रीय वनाधिकारी गुर्जर ने बताया कि पैंथर नर है और उसकी उम्र करीब 8 वर्ष है। पैंथर के पकड़े जाने के बाद क्षेत्र के ग्रामीणों एवं वन विभाग की टीम ने राहत की सांस ली।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8w74ag

Hindi News/ Udaipur / पिता की जान बचाने के लिए पैंथर से भिड़ बैठा बेटा, वीडियो देखकर घबरा गया हर कोई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो