scriptजयसमंद में पांच इंच बारिश…मंगलवार को रिमझिम का दौर चला | weather in udaipur | Patrika News

जयसमंद में पांच इंच बारिश…मंगलवार को रिमझिम का दौर चला

locationउदयपुरPublished: Aug 21, 2018 09:37:29 pm

Submitted by:

Krishna

www.patrika.com/rajasthan-news

udaipur weather

UDAIPUR WEATHER: दो दिन में उदयपुर का बढ़ा दो डिग्री तापमान, पारा 40 डिग्री के करीब

उदयपुर . जिले के अधिकतर क्षेत्रों में मंगलवार को रिमझिम का दौर चला। आसमान में बादल छाए रहने एवं बीच-बीच में धूप खिलने से उमस और गर्मी से लोग परेशान रहे। जिले के जयसमंद क्षेत्र में सर्वाधिक बारिश दर्ज की गई, जहां 24 घंटे में 117 मिमी बारिश दर्ज की गई।घने बादलों के बीच दिन की शुरुआत हुई। करीब8 बजे से रिमझिम बारिश का दौर शुरू हुआ, जो करीब एक घंटे तक चला। बारिश रुकने के बाद बादलों की ओट से कुछ देर के लिए सूरज भी निकला, लेकिन धूप में तेजी नहीं थी। इसके बाद दिनभर उमस और गर्मी ने लोगों को परेशान किया।शाम करीब पांच बजे रिमझिम बारिश का दौर शुरू हुआ जिससे मौसम सुहाना हो गया। लोगों ने घरों पर गर्म व्यंजन बनाकर खाए, वहीं कइयों शहर के रमणीक स्थलों पर पहुंचे और वहां गरमागरम भुट्टों एवं व्यंजनों के साथ मौसम का लुत्फ उठाया।
यह रही बारिश की स्थिति
सिंचाई विभाग के अनुसार सुबह 8 बजे समाप्त 24 घंटों में उदयपुर में10, सलंूबर 37, उदयसागर 17, वल्लभनगर 95, बागोलिया 12, डाया 12, जयसमंद117, केजड़12, देवास 14, सेमारी में 10 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

READ MORE : अब सवीना होगा नया थाना, हिरणमगरी सिमटा…सरकार ने जारी किए आदेश

मदार बड़ा में आया एक फीट पानी

दो-तीन दिन से कैचमेंट एरिये में चल रहे रिमझिम के दौर से झीलों में पानी आवक शुरू हो गई है। मदार बड़ा तालाब में करीब एक फीट पानी बढ़ा है। २४ फीट भराव क्षमता वाले इस तालाब का जलस्तर करीब २० फीट हो गया है।
लेकसिटी का मौसम हुआ सुुुुहाना, वीकेंड पर द‍िखी पर्यटकों की रौनक

उदयपुर. शहर मेंं प‍िछले कई द‍िनों से खूब गर्मी व उमस हो रही थी। शुक्रवार को हुई मूसलाधार बारिश से मौसम सुहाना हो गया। शन‍िवार को भी सुबह से लेकसिटी के आसमान में बादल तो खूब छाए रहे, लेकिन बरसे नहीं। हालांकि सुबह शहर में कुछ जगहों पर मामूली बूंदाबांदी हुई। बादलों के घेरे में धूप नहीं निकली। ऐसे में दिनभर ठंडक बनी रही। सुहाने मौसम में शाम को शहरवासियों का डेरा शहर के पर्यटक स्थलों पर रहा। फतहसागर, सुखाडि़या सर्किल, दूधतलाई, पिछोला, गणगौर घाट पर पर्यटकों और शहरवासी की मौजूदगी रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो