scriptहाथ में हथियार क्या आए ऐसे निशाने लगाए कि हल्ला हो गया | What weapons came in hand such targets that the attack took place | Patrika News

हाथ में हथियार क्या आए ऐसे निशाने लगाए कि हल्ला हो गया

locationउदयपुरPublished: Jan 16, 2019 01:45:48 am

Submitted by:

Sushil Kumar Singh

एनसीसी कैडेट्स का रायफल शूटिंग प्रशिक्षण

udaipur

हाथ में हथियार क्या आए ऐसे निशाने लगाए कि हल्ला हो गया

उदयपुर. डीपीएस स्कूल के एनसीसी कैडेट्स (नेवल विंग) ने मंगलवार को एकलिंग गढ़ छावनी की फायरिंग रेंज में प्रशिक्षण के दौरान सटिक निशाना साधने के गुर सीखे। राजस्थान नेवल यूनिट- 1 के कैप्टन रणजीतसिंह के निर्देशन में आयोजित शिविर में एएनओ सुहैल खान के निर्देशन में 22 कैडेट्स ने प्रशिक्षण का लाभ लिया। वरिष्ठ अनुभवियों की निगरानी में हुई फायरिंग में कैडेट्स ने हर गोली पर ऐसा निशाना साधा कि सबको सोचने पर मजबूर कर दिया। विद्यालय के प्रो. वाइस चैयरेमैन गोविंद अग्रवाल, प्राचार्य संजय नरवरिया ने विद्यार्थियों को अनुशासन व कर्तव्यनिष्ठा की सीख दी।
थल सेना का बताया इतिहास
इधर, ऐश्वर्या कॉलेज परिसर में थल सेना दिवस के मौके पर सेवानिवृत्त कर्नल सिराजुद्दीन ने विषय संबंधित विचार व्यक्त किए। उन्होंने बताया कि १५ जनवरी १९४९ को फिल्ड मार्शल केएम करियप्पा ने कमाण्डर इन चीफ का पद्भार संभाला था। इसी दिन को थलसेना दिवस के तौर पर मनाया जाता है। इससे पहले छात्रसंघ अध्यक्ष रुचि सेन ने अतिथि का स्वागत किया। संचालन प्रीति सौम्या ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो