scriptमेहमाननवाजी को तरसे पर्यटक…विश्व पर्यटन दिवस पर एक जगह ही हुआ पर्यटकों का स्वागत | World tourism day | Patrika News

मेहमाननवाजी को तरसे पर्यटक…विश्व पर्यटन दिवस पर एक जगह ही हुआ पर्यटकों का स्वागत

locationउदयपुरPublished: Sep 28, 2018 06:10:27 pm

Submitted by:

Krishna

www.patrika.com/rajasthan-news

World tourism day

मेहमाननवाजी को तरसे पामणे…विश्व पर्यटन दिवस पर एक जगह ही हुआ पर्यटकों का स्वागत

प्रमोद सोनी/उदयपुर.विश्व के तीसरे सबसे खूबसूरत शहर में पर्यटन दिवस पर आए सैलानी भी मेहमाननवाजी को तरस गए। विश्व पर्यटन दिवस पर पर्यटन नगरी में पर्यटकों का स्वागत करने की रस्म रही है, लेकिन गुरुवार को एकमात्र पर्यटन स्थल सहेलियों की बाड़ी पर ही पर्यटकों का स्वागत-सत्कार किया गया।पर्यटन विभाग व उदयपुर गाइड एसोसिएशन ने सहेलियों की बाड़ी में देशी व विदेशी पर्यटकों का स्वागत किया, जहां स्वागत द्वार लगाया गया था। पर्यटकों को माला पहना कर ट्यूरिज्म डे की शुभकामनाएं दी गई। कच्छी घोड़ी कलाकारों ने नृत्य कर पर्यटकों की अगवानी की। इस स्वागत से पर्यटक झूम उठे। इस दौरान उदयपुर गाइड एसोसिएशन के सदस्यों ने पर्यटकों को नि:शुल्क सेवा दी। शहर के अन्य प्रमुख पर्यटक स्थल जगदीश मंदिर, गणगौर घाट, फतहसागर, मोती मगरी, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन आदि जगह पर कोई कार्यक्रम नहीं हुआ। क्षेत्रवासियों ने बताया कि जगदीश चौक पर पर्यटकों का स्वागत करते रहे हैं लेकिन पिछले दो वर्षों से यहां पर कोई आयोजन नहीं हो रहा है।

पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों का स्वागत तो दूर

वैसे पर्यटन विभाग ने इस मौके पर पर्यटकों के लिए राजकीय संग्रहालय में प्रवेश नि:शुल्क रखा। पर्यटकों व बच्चों के मनोरंजन के लिए सहेलियों की बाड़ी में कठपुतली व लोक नाट्य गवरी का भी आयोजन हुआ। विभाग की ओर से विभिन्न कॉलेजों में चित्रकला प्रतियोगिता व सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए।
READ MORE : Video : रोडवेज की हड़ताल से बढ़ी निजी ट्रावेल्स की मनमर्जी…11 दिनों से चक्केजाम

वल्र्ड टूरिज्म डे मनाया

पर्यटक स्थलों पर हुआ स्वागत उदयपुर. आज विश्व पर्यटन दिवस है और पर्यटन नगरी में पर्यटन पर्व मनाया जा रहा है । उदयपुर को पूरब का वेनिस कहें या विश्व का तीसरा सबसे खूबसूरत शहर या फिर लोगों का पसंदीदा हॉलीडे डेस्टिनेशन…ये सारे तमगे इसकी चमक बढ़ाते हैं। वही सहेलियों की बाड़ी, सिटी पैलेस,जगदीश चौक आदि पर्यटक स्थलों पर पर्यटन विभाग , उदयपुर गाईड एशोसिएशन ने पर्यटकों का स्वागत किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो