scriptAfgani Children will be taken care of in Nagda MP | तालिबानियों ने तबाह किए हिन्दुस्तानियों के घर, अब एमपी में होगी बच्चों की परवरिश | Patrika News

तालिबानियों ने तबाह किए हिन्दुस्तानियों के घर, अब एमपी में होगी बच्चों की परवरिश

नागदा के समाज सेवी ने बेसहारा बच्चों के पालन—पोषण की घोषणा की

उज्जैन

Updated: August 26, 2021 06:25:50 pm

उज्जैन. अफगानिस्तान में रह रहे हिन्दुस्तानी तालिबानियों के आतंक के सबसे ज्यादा शिकार हुए हैं. तालिबान ने वहां रह रहे कई हिंदू-सिख परिवारों को तबाह कर दिया है. कई लोग बर्बाद हो चुके हैं, कई बच्चे अपने माता-पिता से बिछड़ गए हैं. ऐसे बच्चों की परवरिश के लिए एक समाजसेवी और उनके संगठन आगे आए हैं.
afgani.jpg
अफगानिस्तान के हालात बेहद खराब हैं. इन हालातों में बच्चे सबसे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं. अफगानिस्तान के ऐसे पीड़ित परिवारों और खासतौर पर उनके बच्चों के लिए एक अच्छी खबर आई है. अफगानिस्तान छोड़कर आनेवाले हिन्दुस्तानियों के अनाथ बच्चों की पूरी परवरिश निशुल्क की जाने की व्यवस्था की जा रही है.
ट्रेनों में हो रही लूट, अब पुष्पक एक्सप्रेस को बनाया निशाना

जिले के नागदा के समाजसेवी मनोज राठी ने घोषणा की है कि उनकी देखभाल, अध्ययन की पूरी व्यवस्था की जाएगी. ऐसे बच्चों के हिन्दुस्तान आने पर उनके रहने-खाने से लेकर पढ़ाई तक का पूरा खर्च मोहन श्री फाउंडेशन उठाएगा.
OBC रिजर्वेशन पर महाधिवक्ता का अभिमत, कोर्ट की रोेक के बाद भी यहां दे सकते हैं आरक्षण

समाजसेवी मनोज राठी ने इतना तक कहा कि तालिबान के कारण देश छोड़कर आनेवाले अफगानी नागरिकों और उनके बच्चों की भी देखभाल की जाएगी. अनाथ बच्चों की 21 साल तक की उम्र तक वे पूरी परवरिश करेंगे.
हाथियों के झुंड ने ग्रामीणों को कुचला, मौतों से पसरा मातम

समाज सेवी मनोज राठी गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए मुफ्त मोहन श्री विद्यापीठ स्कूल चलाते हैं. यहां करीब 350 बच्चे अध्ययन कर रहे हैं. कोरोना काल में बेरोजगार हुए लोगों की उन्होंने बहुत मदद की है.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर हलचल तेज, मंत्रालयों के बंटवारे को लेकर एकनाथ शिंदे ने दिया ये बड़ा बयानMaharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद बीजेपी की बैठक आज, देवेंद्र फडणवीस करेंगे बड़ी घोषणाMaharashtra Political Crisis: देवेंद्र फडणवीस दोबारा बन सकते हैं सीएम, महाराष्ट्र की सियासत में ऐसा रहा है उनका सफरDelhi MLA Salary Hike: दिल्ली के 70 विधायकों को जल्द मिलेगी 90 हजार रुपए सैलरी, जानिए अभी कितना और कैसे मिलता है वेतनUdaipur Murder: उदयपुर में हिंदू संगठनों का जोरदार प्रदर्शन, हत्यारों को फांसी दो के लगे नारेजम्मू-कश्मीर: बालटाल से अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना, पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी का करेंगे दर्शनपटना के हथुआ मार्केट में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक, करोड़ों का नुकसानMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे के बाद भी संजय राउत के हौसले बुलंद, बोले-हम अपने दम पर फिर सत्ता में करेंगे वापसी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.