scriptयहां एक दिन बाद मनाया जाएगा दशहरा, इस बार बाहुबली रावण का होगा दहन | bahubali ravana dussehra will celebrat here day later | Patrika News

यहां एक दिन बाद मनाया जाएगा दशहरा, इस बार बाहुबली रावण का होगा दहन

locationउज्जैनPublished: Oct 16, 2021 02:39:25 pm

Submitted by:

Faiz

शनिवार को उज्जैन में मनाया जाएगा बासी दशहरा, शहर के नानाखेड़ा मेदान में आज होगा बाहुबली रावण का दहन, लोगों का आना प्रतिबंधित फिर भी रावण को बैरिकेडिंग से किया गया सुरक्षित।

News

यहां एक दिन बाद मनाया जाएगा दशहरा, इस बार बाहुबली रावण का होगा दहन

उज्जैन. देशभर में शुक्रवार को रावण दहन किया जा चुका है, लेकिन मध्य प्रदेश की धर्म नगरी उज्जैन में कोरोना महामारी के चलते पिछली साल की तरह इस साल भी शहर के नानाखेड़ा स्टेडियम में प्रतीकात्मक रूप से शनिवार शाम को रावण दहन किया जाएगा। रावण दहन समित का कहना है कि, इस बार बाहुबली रूपी रावण का दहन किया जा रहा है।


समिति संयोजक अभिषेक सिंह सिसौदिया के अनुसार, नानाखेड़ा दशहरा महोत्सव समिति द्वारा हर साल 100 फीट उंचे रावण का पुतला बनाकर दहन किया जाता है। साथ ही, इस दौरान रंगारंग आतिशबाजी भी की जाती है। लेकिन कोरोना महामारी के चलते कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए पिछले साल से रावण दहन किया जा रहा है।लगातार दूसरे वर्ष कोविड के कारण रावण का आकार छोटा किया गया है। इसके साथ ही आयोजन को प्रतीकात्मक किया जा रहा है, जिसमें कोरोना नियमों के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग के साथ लोगों को आने की अनुमति दी जाएगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर औद्योगिक हब का एक कदम और, MPRDC-NHI के बीच करार


आसपास के क्षेत्र में बेरिकेडिंग

कलाकार जयराम परमार, सतीश सोलंकी और जितेंद्र बोड़ाना ने इस प्रतीकात्मक रावण को तैयार किया है। समिति के अध्यक्ष डॉ. प्रकाश रघुवंशी, समिति के सचिव तरूण ने बताया कि, आज शाम होने वाले रावण दहन के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। लोगों का आना प्रतिबंधित है, फिर भी रावण के आसपास के क्षेत्र को बेरिकेडिंग लगाकर सुरक्षित किया जाएगा। यहां आने वालों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और मास्क पहनने की अपील करेंगे।

 

बंगाली समाज ने किया दशहरा पूजन – देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84vl66
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो