मूर्तियों के साथ छेड़छाड़ से तनाव, दूसरे दिन भी बंद रहा बाजार

- प्रशासन ने लागू कर रखी है धारा 144, पुलिस ने एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया

By: Shailendra Sharma

Published: 10 Mar 2021, 05:54 PM IST

उज्जैन/ बड़नगर. उज्जैन के बड़नगर में दो प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त करने के मामले में भड़का हिन्दू समाजजनों का गुस्सा लगातार दूसरे दिन बुधवार को भी नहीं थमा। प्रशासन की अपील के बावजूद दोपहर तक कस्बा का ज्यादातर बाजार बंद रहा। वहीं, पुलिस ने मामले में हिन्दू समाजजनों के प्रदर्शन और विरोध के बाद अज्ञात आरोपियों की तलाश तेज करते हुए करीब एक दर्जन संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। कस्बा में लगातार दूसरे दिन धारा 144 लागू होने से आवाजाही भी कम रही तो कई प्रमुख रोड पर नाकाबंदी रही।

 

ये भी पढ़ें- तनाव / मूर्ति के साथ छेड़छाड़ के बाद तनाव, गुस्साए लोगों ने किया चक्काजाम, परीक्षाएं रद्द

 

4 दिनों के अंतराल में दो मूर्तियों से छेड़छाड़
उज्जैन जिले के बडनग़र कस्बा में चार दिनों के अंतराल में भगवान की दो प्रतिमाओं के साथ अज्ञात तत्वों द्वारा छेड़छाड़ करने के मामले में मंगलवार को आक्रोश भड़क गया था। हिन्दूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन व धरना देकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग रखी थी। आरोपियों की गिरफ्तार की मांग पर मंगलवार को बड़नगर बंद पूरी तरह बंद रहा। तनावजनक हालात बनने पर कलेक्टर आशीष सिंह एवं एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ल भी पहुंचे व थाना प्रभारी सतनामसिंह को लाइन अटैच कर दिया था। उधर, हिन्दू समाजजनों ने कहा कि पांच मार्च को भी मंदिर व प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया गया था। उसी समय पुलिस ने कठोर कार्रवाई की होती तो सोमवार की रात घटना को दोहराया नहीं जाता। सोमवार-मंगलवार दरमियान रात अज्ञात लोगों ने डायवर्शन रोड स्थित बड़नाका मंदिर की प्रतिमा से छेड़छाड़ की गई थी। इससे पहले भीमराज बाग स्थित सार्वजनिक नवगृह मंदिर में भी भगवान की प्रतिमा से इसी तरह से छेड़छाड़ हुई थी।

 

ये भी पढ़े- शिवरात्रि पर प्री बुकिंग कराने वाले कर सकेंगे महाकाल के दर्शन

 

स्वेच्छा से नहीं खुले बाजार, आवाजाही पर भी असर जारी
बड़नगर में दिनभर तनाव भरे माहौल के बाद देर शाम को प्रशासन ने हालात नियंत्रित बताए गए थे, एहतियातन धारा 144 लागू कर दी गई थी। लेकिन बुधवार को भी व्यापारियों ने बाजार नहीं खोले, ज्यादातर बाजार बंद ही रहा। स्कूलों में परीक्षाओं को लेकर भी असमंजस के हालात बने रहे। बुधवार को बड़नगर में स्थिति सामान्य है, लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील प्रशासन ने की है। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला व थानों का पुलिस बल तैनात किया है। साथ ही बड़े शहरों की ओर से आने वाले रास्तों पर निगरानी हो रही है।

देखें वीडियो- पशुपतिनाथ को लगा हल्दी का उबटन

Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned