script

Breaking News : जुगाड़ से बनी नाव पर सवार थे 15 लोग, नदी पार करते हुए पलटी

locationउज्जैनPublished: Dec 12, 2020 03:51:05 pm

Submitted by:

Faiz Faiz Mubarak

नाव में करीब 15 लोग थे सवार थे, नाव सवार सभी लोगों की जान बचा ली गई है।

Breaking News

Breaking News : जुगाड़ से बनी नाव पर सवार थे 15 लोग, नदी पार करते हुए पलटी

उज्जैन/ मध्य प्रदेश के बड़नगर तहसील के ग्राम सारोला में चामला नदी पार करने के लिए लोगों द्वारा जुगाड़ नाव बनाई थी। शनिवार को नाव अचानक पलट गई। जुगाड़ की नाव में करीब 15 ग्रामीण सवार होकर वैवाहिक कार्यक्रम में जाने के लिए नदी पार कर रहे थे। बताया जा रहा है कि, नाव से नदी पार करने के लिए बनाई गई रस्सी खींचने में बैलेंस बिगड़ने से नाव डगमगा कर पलट गई। गनीमत रही कि, नाव में सवार अधिकतर लोग तैराकी जानते थे, जिसके चलते सभी लोगों ने सूझबूझ से एक दूसरे की जान बचा ली।

 

पढ़ें ये खास खबर- Weather Update : रविवार तक होगी इन इलाकों में बारिश, कोहरा छटने के बाद बढ़ेगी ठंड


प्रशासन नहीं ले रहा सुध

बड़ा सवाल ये है कि, गांव की 20 फीसदी आबादी नदी के उस पार ही रहती है। इनमें से कई लोग नदी पार करते समय हादसे का शिकार होते रहते हैं। लेकिन, प्रशासन आए दिन की होने वाली इन घटनाओं से सबक न लेते हुए पुल निर्माण नहीं करा रहा है। यही कारण है कि, मजबूरन नदी पार रहने वाले ग्रामीणों द्वारा जुगाड़ की नाव बनानी पड़ी। किसानों को भी यहां काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। बडनगर मंडी पहुंचने के लिए उन किसानों को जो सीधी दूरी मात्र 15 किलोमीटर है वो दूरी 35 किलोमीटर ग्राम अमला से घूमते हुए आना पड़ता है ।

 

पढ़ें ये खास खबर- शाम को ले जानी थी बेटे की बारात, सुबह रेलवे ट्रैक पर मिला पिता का शव


ग्रामीण कर चुके हैं कई बार आग्रह

ग्रामीणों ने कई बार प्रशासन और वोट मांगने आए जनप्रतिनिधियों से पुल निर्माण के लिए आग्रह किया है, जिसपर ग्रामीणों को कई बार आश्वासन मिल चुका है। बावजूद इसके अब तक पुल निर्माण के लिए किसी जिम्मेदार ने अब तक ध्यान नहीं दिया है। फिलहाल, घटना के बाद एसडीएम योगेश तुकाराम भरसट ने मीडिया के सवालों के जवाब देते हुए कहा कि, ग्रामीणों ने काफी दिनों से पुल निर्माण की मांग कर रखी है। एक बार फिर एक और जिम्मेदार ने आश्वासन देते हुए कहा- ‘मैं शासन से मांग करूंगा कि, जल्द से जल्द पुल निर्माण कराएंगे। हालांकि, उन्होंने घटना के शिकार सभी लोगों के सुरक्षित होने की पुष्टि की।

 

ट्रेक्टर के नीचे सो रहे थे लोग, अचानक हुआ ऐसा कि चली गई 3 जानें, देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y198m

ट्रेंडिंग वीडियो