script उज्जैन के बल्लामार प्रिंसीपल ने क्लासरूम में स्टूडेंट की खूब की पिटाई | Khedakhjuria Higher Secondary School Principal Udai Singh Chauhan case | Patrika News

उज्जैन के बल्लामार प्रिंसीपल ने क्लासरूम में स्टूडेंट की खूब की पिटाई

locationउज्जैनPublished: Dec 09, 2023 11:29:56 am

Submitted by:

deepak deewan

उज्जैन में एक बल्लामार प्रिंसीपल सामने आए हैं। उन्होंने बच्चों को क्रिकेट के बल्ले से पीटा। किसी ने उनका वीडियो बना डाला और सोशल मीडियाल पर वायरल कर दिया। अब प्रिंसीपल मामले में सफाई देते घूम रहे हैं।

ballamar.png
उज्जैन में एक बल्लामार प्रिंसीपल सामने आए

उज्जैन में एक बल्लामार प्रिंसीपल सामने आए हैं। उन्होंने बच्चों को क्रिकेट के बल्ले से पीटा। किसी ने उनका वीडियो बना डाला और सोशल मीडियाल पर वायरल कर दिया। अब प्रिंसीपल मामले में सफाई देते घूम रहे हैं।

शरारती बच्चों को पढ़ाते समय शिक्षक ने उन्हें सबक सिखाने के लिए क्रिकेट का बल्ला घुमाकर जमकर पिटाई कर डाली। क्लास रूम में हुई इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें खेड़ाखजुरिया संकुल प्राचार्य क्लास रूम में बच्चों को बल्ले से पीटते नजर आ रहे हैं। वीडियो पुराना है लेकिन अब सामने आया है।

यह भी पढ़ें: 800 सौ रुपए महंगे हुए चावल, अभी और बढ़ेगे दाम

वीडियो क्लिप में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खेड़ाखजुरिया के प्राचार्य उदयसिंह चौहान ने छात्रों की बेरहमी से बल्ले से पिटाई की। जिसने भी सोशल मीडिया पर वीडियो देखा, वह डर गया। जिस अंदाज में वीडियो बनाया है, उसमें प्राचार्य बच्चों को बल्ले से जमकर मारते दिखाई दे रहे हैं।

इस मामले में संकुल प्राचार्य उदयसिंह चौहान से चर्चा की तो वह बोले, जिन बच्चों को मार रहे हैं, वे क्लास में क्रिकेट बैट लेकर खेल रहे थे। उसके अलावा यहां के बच्चे इतने शरारती हैं कि कई बार पुलिस तक बुलाने की नौबत आ जाती है। उन्हें इतनी जोर से नहीं पीट रहा था, सिर्फ डरा रहा था।

यह भी पढ़ें: घने कोहरे और तेज ठंड के आगोश में एमपी, जानिए कब तक कंंपकंपाएगी सर्दी

सॉरी बोलकर बार बार माफी मांग रहा छात्र
प्राचार्य उदयसिंह चौहान द्वारा कक्षा 10वीं में अध्यनरत छात्र की पिटाई के दौरान किसी ने खिड़की के बाहर से उनका वीडियो बनाया। छात्र प्राचार्य से बार-बार सॉरी बोलकर माफी मांग रहा है, परंतु गुस्से में प्राचार्य उसकी पिटाई कर रहे हैं। पिटाई के बाद छात्र तिलमिला गया और घबराहट के मारे पसीने से तरबतर हो गया।

यह भी पढ़ें: पैसों की किल्लत खत्म कर देगी 10 मिनिट की यह पूजा

छात्र की पिटाई से विद्यालय के अन्य छात्र भयभीत नजर आ रहे हैं, जबकि शिक्षा विभाग द्वारा प्रत्येक विद्यालय में हिदायत दी जाती है कि छात्रों को शारीरिक प्रताड़ना न दी जाए। बावजूद ग्रामीण अंचल के विद्यालय में इस प्रकार पीटने का मामला सामने आया है।

जिन बच्चों की पिटाई की, उनके माता-पिता ने शिकायत नहीं की
प्राचार्य चौहान का कहना है, कुछ दिनों पहले संकुल केंद्र के बाहर किसी व्यक्ति ने अवैध रूप से गुमटी रखने का प्रयास किया था, जिस पर हमने आपत्ति ली तो उसने वीडियो वायरल करने की धमकी दी। यह वीडियो उसने अब कई महीने बाद वायरल किया है जबकि जिन बच्चों की पिटाई करते वीडियो में दिखाई दे रहे हैं, उनके माता-पिता ने आज तक कोई शिकायत नहीं की है।

संकुल प्राचार्य उदयसिंह चौहान का यह भी कहना है कि मैं बच्चों के साथ कभी भी मारपीट नहीं करता, यह वीडियो फेक है। किसी ने रंजिश के चलते मुझे लक्ष्य करते हुए आठ मठीने पुराना वीडियो वायरल किया है।

इधर एडीपीसी गिरीश तिवारी के अनुसार मामला संज्ञान में आया है। इस संबंध में प्राचार्य चौहान से जानकारी मांगी गई है। उन्होंने किस कारण से यह मारपीट की है, इसकी जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो