scriptमहाकाल लोक फेज -2 का काम तेज : चलने लगा प्रशासन का बुलडोजर | Mahakal Lok Phase 2 intensifies Administration bulldozer start | Patrika News

महाकाल लोक फेज -2 का काम तेज : चलने लगा प्रशासन का बुलडोजर

locationउज्जैनPublished: Jan 03, 2023 04:29:19 pm

Submitted by:

Faiz

– महाकाल लोक फेज -2 के काम तेज- बड़ा गणेश मंदिर की गली का चौड़ीकरण शुरु- मंगलवार को शुरु अधिग्रहित भवन हटाने की कार्रवाई- चलने लगा प्रशासन का बुलडोजर

News

महाकाल लोक फेज -2 का काम तेज : चलने लगा प्रशासन का बुलडोजर

महाकाल लोक के फेज टू के कार्यो में तेजी लाते हुए उज्जैन जिला प्रशासन की टीम ने महाकाल क्षेत्र विस्तारीकरण के तहत बड़ा गणेश मंदिर के नजदीक की गली का भी चौड़ीकरण कार्य शुरु कर दिया है।इसे लेकर मंगलवार को अधिग्रहित भवनों को हटाने की कार्रवाई शुरु कर दी गई है। यहां से करीब 13 मकान हटाया जाने है। कार्रवाई के दौरान मौके पर पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

इस संबंध में एसडीएम कल्याणी पांडे का कहना है कि, प्रभावित लोगों को मुआवजा दिया जा रहा है। कार्रवाई को लेकर प्रभावित रहवासियों ने पूर्व में ही मकान खाली कर दिये गए हैं। कुछ रहवासियों ने मुआवजा राशि को कम बताते हुए इसे बढ़ाने के लिए न्यायालय में याचिका दायर की है। प्रशासन की कार्रवाई के दौरान किसी प्रकार का विवाद हंगामे की स्थिति नहीं रही।

 

यह भी पढ़ें- 7 से 12 जनवरी तक इन इलाकों में गाड़ियों की एंट्री रहेगी बैन, यहां देखें ट्रैफिक प्लान


13 मकानों पर चला बुलडोजर

https://youtu.be/Odk04-Lv9Xs

प्रशासन द्वारा महाकाल लोक के दूसरे चरण के कार्य शुरू कर दिए गए है। जिसके तहत महाकाल मंदिर का विस्तारीकरण होगा। इसके लिए मंदिर के आसपास की भूमि का अधिग्रहण की जा रही है। इसी के चलते आज प्रशासन ने बड़े गणपति की गली में बने 13 मकानों को हटाने की कार्रवाई शुरू की। सुबह प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और जेसीबी की मदद से मकानों को तोड़ने का काम शुरू कराया। बता दें कि, कुछ मकान मालिकों ने कोर्ट में अपील की थी अपील खारिज होने के बाद आज प्रशासन ने कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो