scriptभक्तों के लिए खुल गए सभी मंदिर, श्रद्धालुओं के लिए यह है नए नियम | mahakaleshwar temple open for all devotees covid 19 news | Patrika News

भक्तों के लिए खुल गए सभी मंदिर, श्रद्धालुओं के लिए यह है नए नियम

locationउज्जैनPublished: Sep 29, 2020 05:17:23 pm

Submitted by:

Manish Gite

29 सितंबर से खुल गए सभी मंदिर…। महाकाल परिसर के सभी मंदिरों में भी कीजिए दर्शन…।

mahakal.png

 

उज्जैन। कोरोना महामारी के चलते करीब 190 दिनों से बंद पड़े भगवान के दरबार अब सभी के लिए खुल गए हैं। मंगलवार से महाकाल समेत सभी मंदिरों में प्रवेश देना शुरू कर दिया है। प्रशासनिक आदेश के बाद परिसर के सभी मंदिरों में जाने की इजाजत दे दी गई। हालांकि मंदिर में टीका लगाने या नाड़ा बांधने पर पाबंदी रहेगी।

महाकाल में बदली व्यवस्था, तत्काल दर्शन के लिए यहां मिलेगी 250 रुपए की रसीद

 

महाकाल परिसर स्थित अब सभी मंदिर में भी श्रद्धालुओं को प्रवेश मिलने लगा है। श्रद्धालु महाकाल समेत अन्य मंदिरों में भी पूजा-अर्चना और दर्शन कर सकेंगे। अनलॉक 3 के 21 सितंबर से लागू हुए प्रावधान, सांस्कृतिक व धार्मिक कार्यक्रम के लिए श्रद्धालु लगातार मांग कर रहे थे। मंदिर के प्रशासनक एसएस रावत ने मंगलवार से परिसर स्थित अन्य मंदिर में भी दर्शन करने की अनुमति दे दी है।

 

सुरक्षा के नियमों का पालन जरूरी

इधर, मंदिर परसिर में घूमने व दर्शन के दौरान सबी दर्शानार्थियों, कर्मचारियों, पुजारी-पुरोहितों को कोविड-19 के सभी सुरक्षा नियमों का पालन करना होगा। आने वाले दर्शनार्थियों को भी मास्क व सेनेटाइजर का उपयोग करना होगा। साथ ही दो गज की दूरी भी रखना होगी।

 

इंदौर के मंदिर भी खुले

इधर, इंदौर से खबर है कि कलेक्टर मनीष सिंह के आदेश के बाद खजराना गणेश समेत सभी मंदिरों में श्रद्धालुओं को प्रवेश की अनुमति दे दी गई है। हालांकि श्रद्धालुओं को तिलक लगाने और मंदिर में नाड़ा बांधने की पाबंदी रहेगी।

 

इस गाइडलाइन का पालन जरूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो