scriptMP News: उज्जैन में तोड़े गए 20 मंदिर-मस्जिद, 14 मकान , सुबह 5 बजे से चली कार्रवाई | MP News: 20 temples and mosques were demolished in Ujjain, bulldozers ran on 14 houses. | Patrika News
उज्जैन

MP News: उज्जैन में तोड़े गए 20 मंदिर-मस्जिद, 14 मकान , सुबह 5 बजे से चली कार्रवाई

MP News: उज्जैन में गुरुवार सुबह से ही धार्मिकस्थलों और मकानों के अतिक्रमण को हटाने के लिए प्रशासन की टीम पहुंची है। इस दौरान विरोध प्रदर्शन भी देखने को मिला।

उज्जैनMay 24, 2024 / 09:35 am

Ashtha Awasthi

Ujjain

Ujjain

MP News: महाकाल की नगरी उज्जैन में प्रस्तावित केडी गेट मार्ग चौड़ीकरण में बाधक बने धार्मिक स्थलों पर एक साल बाद प्रशासन ने बुलडोजर चलाया। आंशिक विरोध के बीच एक किमी लंबे मार्ग पर 23 धर्मस्थल और 15 निजी भवनों की बाधाओं को हटाया गया।
इन धर्मस्थलों में मुस्लिम-बोहरा समाज की मस्जिद, दिगंबर-श्वेतांबर जैन समाज के साथ मंदिर भी थे। वहीं बीच रास्ते में आ रहे तीन धर्मस्थलों का दूसरी जगह शिफ्ट किया गया। कार्रवाई करने सुबह 4 बजे से निगम और पुलिस-प्रशासन की टीम पहुंची थी। बता दें कि केडी गेट मार्ग को 15 मीटर चौड़ा किया जा रहा है।
ये भी पढ़ें: अयोध्या में पकड़ा गया किस्सू कर चुका 22 मर्डर, मारने का तरीका आपको डरा देगा

धर्मस्थल नहीं हट पाने से अटका हुआ था सड़क का काम

सालभर से चल रहे मार्ग चौड़ीकरण में धर्मस्थल नहीं हट पाने से काम अटका हुआ था। तीन दिन पहले धर्मस्थलों पर निशान लगाए गए थे और एक दिन पहले मुनादी भी करवाई थी। गुरुवार अलसुबह भारी पुलिस फोर्स के साथ धर्मस्थलों को हटाने की कार्रवाई की। इसमें 12 मंदिर, 5 जैन मंदिर तथा 2 मस्जिद, 1 दरगाह है, वहीं तीन मंदिरों को शिफ्ट किया गया।
हालांकि धर्मस्थल सहित मकानों को लोगों ने अपने हाथों से भी तोड़ा। निगमायुक्त आशीष पाठक ने बताया कि शांतिपूर्ण तरीके और सभी के सहयोग से धर्मस्थल को हटाने की कार्रवाई की है।

Hindi News/ Ujjain / MP News: उज्जैन में तोड़े गए 20 मंदिर-मस्जिद, 14 मकान , सुबह 5 बजे से चली कार्रवाई

ट्रेंडिंग वीडियो