scriptमहाकाल की नगरी में बड़ी साजिश, छुपाकर रखा था हजारों लीटर एसिड, आरोपी नादिम फरार | Ujjain Acid stock News Mahakal Ujjain | Patrika News

महाकाल की नगरी में बड़ी साजिश, छुपाकर रखा था हजारों लीटर एसिड, आरोपी नादिम फरार

locationउज्जैनPublished: Aug 26, 2021 10:46:34 am

Submitted by:

deepak deewan

आशंका है कि किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के लिए यह एसिड स्टाक किया गया.

Ujjain Acid stock News Mahakal Ujjain

Ujjain Acid stock News Mahakal Ujjain

उज्जैन- महाकाल की नगरी होने से उज्जैन हमेशा आतंकी नजरों में रहा है. यहां सिमी की गतिविधियां भी चलती रहीं हैं. शहर में एक बार फिर आतंकी वारदात का सुराग मिला है.यहां हजारों लीटर एसिड बरामद किया गया है.

उज्जैन पुलिस ने एक मकान से यह एसिड बरामद किया है। आशंका है कि किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के लिए यह एसिड स्टाक किया गया. यहां 2600 लीटर एसिड के साथ रासायनिक पदार्थ भी मिले हैं। इनकी कीमत करीब 4 लाख रुपए बताई जा रही है।

विधायक पर बरसाई लाठी, कई कार्यकर्ता भी घायल

यह एसिड चिमनगंज थाना पुलिस ने नगर कोट मंदिर के पास स्थित मकान से जब्त किया है। इसे इकट्‌ठा करनेवाले नाजिम पर पुलिस ने दबिश भी दी पर वह फरार हो गया। निजाम आदतन आरोपी है. उसपर हत्या और हत्या के प्रयास के मामले चल रहे हैं.

चिमनगंज थाना प्रभारी जितेंद्र के अनुसार मकान में एसिड और घातक रसायन पदार्थ एकत्रित करने की सूचना मिलने पर दबिश दी गई। यहां नाजिम पिता सत्तार द्वारा अवैध रूप से एसिड एकत्रित किया गया था. नाजिम पर पहले से 302, 307 और 326 की धाराओं में केस दर्ज हैं.

कौन बनेगा करोड़पति की हॉटसीट पर सागर की महिला थानेदार

पुलिस अब आरोपी की तलाश मे जुट गई है. आरोपी नाजिम द्वारा आगर में भी गोदाम में अवैध सामान छुपाने की जानकारी सामने आई है। इस संबंध में आगर पुलिस को सूचना दे दी गई है। आरोपी निजाम के संभावित ठिकानों पर नजर रखी जा रही है.

गौरतलब है कि हाल ही में उज्जैन सहित पूरे अंचल में सांप्रदायिक सदभाव को प्रभावित करनेवाली अनेक घटनाएं घट चुकी हैं. पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लग चुके हैं, पुलिस थाने के समक्ष हंगामा मच चुका है. इन घटनाओं में कुछ मुस्लिम संगठनों की भूमिका भी सामने आई है.

0:00
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो