script खुशखबरी: सस्ती चीजें खरीदने का सरकार ने दिया एक और मौका.... | Ujjain vyapar mela start Mahashivratri to gudi padwa 2024 tax exemption tax free tax relief trade fair | Patrika News

खुशखबरी: सस्ती चीजें खरीदने का सरकार ने दिया एक और मौका....

locationउज्जैनPublished: Jan 15, 2024 10:49:47 am

Submitted by:

Sanjana Kumar

लोगों के लिए यह खबर खुशखबरी से कम नहीं है कि मध्यप्रदेश सरकार उन्हें सस्ती चीजें खरीदने का एक और मौका दे रही है। प्रदेश के नए सीएम डॉ. मोहन यादव ने शहर में ग्वालियर की तर्ज पर एक और मासिक व्यापार मेला शुरू करने की बात कही है...

tax_free_things_in_mp_vyapar_mela_in_ujjain_start_on_mahashivratri_gudipadwa_by_cm_mohan_yadav.jpg

लोगों के लिए यह खबर खुशखबरी से कम नहीं है कि मध्यप्रदेश सरकार उन्हें सस्ती चीजें खरीदने का एक और मौका दे रही है। प्रदेश के नए सीएम डॉ. मोहन यादव ने शहर में ग्वालियर की तर्ज पर एक और मासिक व्यापार मेला शुरू करने की बात कही है। सबकुछ सही रहा, तो महाकाल की नगरी उज्जैन में इसी साल से यह मेला आयोजित किया जाएगा।

कब लगेगा मेला उज्जैन में लगने वाला यह मासिक व्यापार मेला इस साल पडऩे वाला महापर्व महाशिवरात्रि के अवसर पर शुरू किया जा सकता है। इस बार महाशिवरात्रि 8 मार्च को पड़ रही है। यानी मेला 8 मार्च को शुरू होगा और गुड़ी पड़वा के दिन यानी 22 मार्च को संपन्न होगा।

क्यों होगा खास

ये मेला आपके लिए खास इसलिए होगा कि यहां आपको सस्ती दरों पर आपकी पसंद की चीजें उपलब्ध होंगी। दरअसल मेले में बिकने वाले सामान में सरकार टैक्स में कुछ छूट देगी। मेला महाशिवरात्रि पर्व से शुरू होगा और गुड़ी पड़वा तक चलेगा। मेले में बिकने वाले सामान पर टैक्स में छूट मिलेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो