scriptMP के अघोरी को 1 करोड़ का लालच देकर UP के युवक ने ठगे 21 लाख, CM योगी तक मामला पहुंचा तो लिया एक्शन | UP man cheat 21 lakhs by giving 1 crore to aghori of MP CM yogi action | Patrika News

MP के अघोरी को 1 करोड़ का लालच देकर UP के युवक ने ठगे 21 लाख, CM योगी तक मामला पहुंचा तो लिया एक्शन

locationउज्जैनPublished: Aug 07, 2021 06:03:27 pm

Submitted by:

Faiz

मध्य प्रदेश के उज्जैन के रहने वाले अघोरी से उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के युवक ने की 21 लाख रुपये की ठगी, CM योगी तक मामला पहुचने पर लिया गया एक्शन।

News

MP के अघोरी को 1 करोड़ का लालच देकर UP के युवक ने ठगे 21 लाख, CM योगी तक मामला पहुंचा तो लिया एक्शन

उज्जैन/ मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन के एक अघोरी से उत्तर प्रदेश के एक युवक ने ठग लिया। ठगी भी कोई ऐसी वैसी नहीं, बल्कि 1 करोड़ के नाम पर 21 लाख रुपये की। जानकारी के अनुसार, ठगी की वारदात को अंजाम देने वाला आरोपी यूपी के गाजियाबाद का रहने वाला है। मामला उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने भी पहुंचा, जिसके बाद जांच गठित की गई और आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

 

पढ़ें ये खास खबर- प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना : राज्यपाल बोले- ‘लोगों को याद रखना चाहिये कि, सरकार विपत्ति में फ्री अनाज देती है’


सीएम योगी तक पहुंचा मामला

आपको बता दें कि, उज्जैन के श्मशान चक्रतीर्थ में बमबमनाथ अघोरी की रहता है। देशभर से उसके पास कई लोग भक्ति के तौर पर आते हैं। इस दौरान कई भक्त उन्हें दान स्वरूप राशि या अन्य सामान देकर जाते हैं। इन्हीं लोगों में उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद का रहने वाला एक युवक भक्त के तौर पर आया उसने एक करोड़ रुपये के दान का लालच देकर अघोरी को ही 21 लाख का चुना लगा दिया। अघोरी को जब बात पता चली, तो उसने युवक को बंधक बना लिया। आरोपी युवक की पत्नी ने सीएम योगी से शिकायत की, जिसके बाद यूपी पुलिस ने उज्जैन आकर ठगी करने वाले युवक को छुड़ाया और ले गए।


ये है पूरा मामला

श्मशान घाट में रहने वाले बाबा बमबम नाथ के एक शिष्य अनुज प्रकाश पिता ओमप्रकाश ने बाबा को लालच देे हुए कहा कि, वो अमेरिका के टैक्सास में रहकर फेसबुक कंपनी में काम करता है। अमेरिका एक भक्त बाबा को एक करोड़ रुपए दान स्वरूप देना चाहता है। लेकिन उससे पहले एक करोड़ का प्री टैक्स 21 लाख पहले जमा करना होगा। इसपर बाबा ने इंदौर निवासी अपने व्यवस्थापक धीरज से अनुज को मिलवाया। अनुज ने 7 जुलाई को धीरज को गाजियाबाद बुलाकर वहां, आश्रम बनाने के लिये एक जमीन भी दिखा दी। बाब को भरोसा होने पर धीरज ने अनुज के खाते में 21 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए। उसके बाद अमरीका जाने का कहकर अनुज भी गायब हो गया।

 

पढ़ें ये खास खबर- MP में फिर डरा रहा है कोरोना : इस बार छोटे जिलों में तेजी से सामने आ रहे नए केस


अघोरी ने बनाया बंधक

गुरु पूर्णिमा के दिन फिर से अनुज उज्जैन पहुंचा, तब तक अघोरी बाबा बमबमनाथ और उसके अनुयायियों को उनके साथ हुई ठगी के बारे में पता चल चुका था। बस तभी से अनुज को बाबा ने श्मशान स्थित अपने आश्रम में बंधक बना रखा था। इसके बाद अनुज की पत्नी ने पति की गुमशुदगी की रिपोर्ट गाजियबाद पुलिस और सीएम हेल्प लाइन के माध्यम से की। लेकिन उसने पुलिस को ये नहीं बताया कि, अनुज ने 21 लाख रुपए उज्जैन के अघोरी से ठगे हैं और उज्जैन गया हुआ है। इसलिए यूपी पुलिस को भी अनुज को ढूंढने में 11 दिन लग गए। उसका पता चलते ही यूपी पुलिस उज्जैन पहुंची। यहां से वो जीवाजी गंज थाना प्रभारी गगन बादल के साथ अघोरी बमबम नाथ के आश्रम पहुंची और अनुज को मुक्त कराकर अपने साथ गाजियाबाद ले गई।


फिर अघोरी ने की शिकायत

एडिशनल एसपी अमरेंद्र सिंह के अनुसार, अनुज को उत्तर प्रदेश अपने साथ ले गई। अघोरी की तरफ से फिलहाल कोई भी शिकायत नहीं मिली है। बमबमनाथ ने कहा कि, शिष्य बनकर अनुज ने भरोसा जीता और 21 लाख रुपए अपने खाते में डलवा लिए, जब वो बैंक पहुंचा, तो उसे पता लगा कि, ठगी की वारदात हुई है।

 

BJP प्रदेश अध्यक्ष ने किया NKJ थाने के नये भवन का रोकार्पण – देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8382d7
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो