scriptसड़क निर्माण में नहीं रखा गुणवत्ता का ध्यान, हाथ लगाने से ही निकल रहा गिट्टी और डामर | Quality not taken care of in road construction, gravel and asphalt are | Patrika News
उमरिया

सड़क निर्माण में नहीं रखा गुणवत्ता का ध्यान, हाथ लगाने से ही निकल रहा गिट्टी और डामर

भ्रष्टाचार की भेेंट चढ़ी प्रधानमंत्री ग्राम सड़क

उमरियाApr 14, 2024 / 04:01 pm

ayazuddin siddiqui

Quality not taken care of in road construction, gravel and asphalt are coming out just by hand

Quality not taken care of in road construction, gravel and asphalt are coming out just by hand

जनपद पंचायत बिरसिंहपुर पाली के छोटी तुम्मी, बडी तुम्मी, घुनघुटी, जमड़ी, बडवाही के लिए बनाई गई प्रधानमंत्री ग्राम सड़क निर्माण गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा गया। ग्रामीणों का आरोप है कि हाल ही में निर्माण की गई सड़क में ठेकेदार की मनमानी की वजह से 23 दिन के भीतर ही सड़क उखाडऩा शुरू हो गई है। ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार ने पुरानी सड़क पर ही गिट्टी मिलाकर डामर बिछा दिया है। रोड की गुणवत्ता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बनने के दो तीन दिन बाद ही सड़क जगह-जगह से उखड़ गई। स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि हाथों लगाने से ही सड़क उखड़ रही है। सड़क का निर्माण ग्रामीण यांत्रिकी से के माध्यम से कराया गया है।

 

निर्माण कार्य बंद, सड़क पर उड़ रही धूल-डस्ट से लोग बेहाल

 

इधर करोड़ों की लागत से नगर परिषद मानपुर में बायपास रोड का निर्माण कराया जा रहा है। सड़क बनने के बाद नगर परिषद मानपुर के भीतर भारती वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित हो जाएगा। इससे जाम की समस्या से निजात मिलेगी, लेकिन फिलहाल ठेकेदार की मनमानी से लोग परेशान हैं। ठेकेदार ने काफी समय से काम बंद कर दिया है। सड़क पर मिट्टी के ढेर लगे हुए हैं। किसी भी वाहन के निकलने के बाद पूरा इलाके में धूल के गुबार छा जाते हैं। इससे आवागमन में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आसपास के मकानों में धूल-डस्ट जम रही हैं। लोगों ने जल्द से जल्द सड़क निर्माण कराने की मांग की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो