scriptHoliday: जिलाधिकारी का नया आदेश, 15 जून तक घोषित किया गया अवकाश, जानें क्यों | DM new order, holiday declared till June 15, know why | Patrika News
उन्नाव

Holiday: जिलाधिकारी का नया आदेश, 15 जून तक घोषित किया गया अवकाश, जानें क्यों

जिले में भीषण गर्मी पड़ रही है। लू भी चल रही है। तापमान 46 डिग्री के पास पहुंच गया है। जिसको देखते हुए जिलाधिकारी ने 1 जून से 15 दिनों के लिए अवकाश घोषित किया है। जो तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है।

उन्नावMay 31, 2024 / 04:35 pm

Narendra Awasthi

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में जिलाधिकारी ने भीषण गर्मी और लू को देखते हुए 1 जून से अवकाश घोषित किया है। अब अगले 15 दिनों तक अब आंगनबाड़ी केंद्र में बच्चे नहीं आएंगे। लेकिन आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों को केंद्र में उपस्थित रहना अनिवार्य है। जिनसे अन्य कार्य लिए जाएंगे। प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों को पहले से ही ग्रीष्मकालीन अवकाश के कारण बंद कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें

कानपुर में फिर गरजा योगी का बुलडोजर, पांच साल की बच्ची को फुटपाथ से उठा ले गए थे कुत्ते

जिले में भीषण गर्मी, तेज धूप और लू के कारण जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है। आज 31 मई को तापमान 46 डिग्री के पास पहुंच गया है। भीषण गर्मी के कारण प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में 20 मई से ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया है। जो 15 जून तक बंद रहेंगे। अब आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए भी आदेश जारी किया गया है। जिलाधिकारी गौरांग राठी ने अपने आदेश में बताया कि आंगनबाड़ी केंद्रों को भी 15 जून तक के लिए बंद किया जाता है।
यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू

जिलाधिकारी ने बताया कि छुट्टी के दौरान सभी आंगनबाड़ी और मिनी आंगनवाड़ी केंद्रों पर कार्यकत्रियों, सहायिकाएं उपस्थिति रहेगी और टीएचआर प्राप्ति व वितरण, वीएचएसएनडी सत्र के दौरान लाभार्थियों का स्वास्थ्य परीक्षण, पोषण ट्रैकर पर फीडिंग, समुदाय आधारित गतिविधियों का आयोजन एवं शासकीय कार्यों का संपादन पहले की तरह करेंगी। उन्होंने कहा कि यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू किया जाता है।

Hindi News/ Unnao / Holiday: जिलाधिकारी का नया आदेश, 15 जून तक घोषित किया गया अवकाश, जानें क्यों

ट्रेंडिंग वीडियो