scriptलोकसभा चुनाव के बीच प्रयागराज में फिर गरजा योगी का बुलडोजर, माफिया अतीक के गुर्गों का निर्माण ढहाया | CM Yogi bulldozer and Prayagraj Development Authority broke illegal plotting of Atiq Ahmed relatives in Allahabad | Patrika News
यूपी न्यूज

लोकसभा चुनाव के बीच प्रयागराज में फिर गरजा योगी का बुलडोजर, माफिया अतीक के गुर्गों का निर्माण ढहाया

लोकसभा चुनाव के बीच सीएम योगी का बुलडोजर यूपी में फिर एक्टिव हो गया है। गुरुवार को प्रयागराज में करीब 70 बीघे जमीन पर अवैध निर्माण ढहाया गया। यह अवैध निर्माण माफिया अतीक अहमद के गुर्गों ने किया था।

प्रयागराजMay 02, 2024 / 08:11 pm

Aman Kumar Pandey

CM Yogi bulldozer
लोकसभा चुनाव के बीच प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद के करीबियों की अवैध प्लाटिंग पर सीएम योगी का बुलडोजर फिर से चलने लगा है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने माफिया अतीक के करीबी खालिद जफर और इमरान की अवैध प्लाटिंग पर बनी दीवारें ढहा दीं। सभी अवैध प्लाटिंग डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के आसपास की गई थी। अवैध प्लाटिंग करने वालों में एक महिला का भी नाम सामने आया है। खालिद जफर ने अपने और साथियों के साथ रेलवे ट्रैक के पास मौजी भीटी असदुल्लापुर में 25 बीघा पर अवैध प्लॉटिंग कर लोगों को बेच दिया था। इमरान ने भी भीटी असदुल्लापुर के अलावा देवघाट और दामूपुर में 40 बीघा पर अवैध प्लाटिंग की थी।

प्रयागराज प्राधिकरण ने की कार्रवाई

प्रयागराज विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दल प्रभारी आलोक पांडेय के नेतृत्व में दस्ता गया और प्लॉटों पर निर्मित सभी अवैध दीवारों को गिरा दिया। इन्हीं इलाकों में अन्य लोगों ने भी अवैध निर्माण किया था। दस्ते ने कई निर्माणों को आंशिक रूप से तोड़ा। बाकी के बचे निर्माणों को भी तोड़ने की चेतावनी दी गई है। देवघाट में कविता नाम की एक महिला के नाम पर अवैध प्लाटिंग मिली। कविता ने पांच बीघा भूखंड पर अवैध प्लाटिंग की थी। दस्ते न प्लॉटों पर छोटी-छोटी दीवारें गिरा दीं।
यह भी पढ़ें

Weather Forecast in UP:‌ यूपी में 4 से 7 मई के बीच बारिश होने की संभावना, 40 की रफ्तार से चलेंगी हवा

प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से अवैध प्लाटिंग करने वाले भू माफिया के खिलाफ बुधवार 1 मई को कार्रवाई की गई। सुसर खदेरी नदी पर भू माफिया की ओर से बनाए गए अवैध पुल के कुछ हिस्से को भी ढहाया गया है। जानकारी के मुताबिक कविता अग्रवाल और अन्य ने मौजा देवघाट में छह बीघा में अवैध प्लाटिंग किए थे। इसमें से कई अवैध प्लाटिंग की बिक्री भी की जा चुकी है। सभी अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त किया गया। आलोक पांडेय ने बताया कि अवैध प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ प्राधिकरण की ओर से लगातार कार्रवाई की जाएगी। ससुर खदेरी नदी पर बनाए गए अवैध पुल के कुछ हिस्से को ढहाया गया है और बाकी के बचे हिस्से को जल्द ही जमीदोज कर दिया जाएगा।

Home / UP News / लोकसभा चुनाव के बीच प्रयागराज में फिर गरजा योगी का बुलडोजर, माफिया अतीक के गुर्गों का निर्माण ढहाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो