scriptललितपुर : त्योहारों से पहले जिलाधिकारी ने सभी दलों के जनप्रतिधियों की बुलाई बैठक, दिए निर्देश | DM gave instructions all representatives party in lalitpur | Patrika News

ललितपुर : त्योहारों से पहले जिलाधिकारी ने सभी दलों के जनप्रतिधियों की बुलाई बैठक, दिए निर्देश

locationललितपुरPublished: Oct 06, 2022 06:16:29 pm

Submitted by:

Anand Shukla

आगामी त्योहारों को देखते हुए ललितपुर जिलाधिकारी आलोक सिंह ने कलेक्ट्रेट में सभागार में एक मीटिंग का आयोजन किया। इस मीटिंग में सभी धर्मों और वर्गों के जन प्रतिनिधियों को बुलाया गया ।

photo1665047883.jpeg

जिलाधिकारी ने बुलाई मीटिंग

ललितपुर जनपद में बारावफात एवं महार्षि बाल्मीकि जयंती मनाये जाने हेतु जिलाधिकारी आलोक सिंह की अध्यक्षता में बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। इस बैठक में अधिकारियों के साथ सभी धर्म और वर्गों के जन प्रतिनिधि मौजूद रहे।
आगामी त्योहारों के संबंध में की गई बैठक में जिलाधिकारी आलोक सिंह ने आयोजकों से कहा कि सामंजस्य बनाकर एवं जिला प्रशासन के निर्देशों का पालन कर त्योहार मनायें तो कहीं कोई समस्या नहीं होगी। सभी आयोजक जिला प्रशासन के सम्पर्क में रहें, जुलूस के आयोजन में विशेष सतर्कता बरतें, विश्वासपात्र लोगों को ही जिम्मेदारी दें और उनके नाम व नम्बर अपने पास रखें।
यह भी पढ़ें

वृद्ध दंपत्ति को बंधक बनाकर लूट ले गए लाखों के नगदी और जेवरात, वृंदावन के पॉश इलाके का मामला

उन्होंने विद्युत विभाग, जल संस्थान, नगर पालिका एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आज ही भ्रमण कर जुलूस मार्ग का निरीक्षण कर कमियों को समय से पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया किया निर्धारित स्थलों पर पुलिस बल की तैनाती की जायेगी, साथ ही डीजे पर विशेष ध्यान दिया जाये अन्यथा संचालकों पर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने निर्देश दिये कि सभी आयोजन निर्धारित समय पर ही करायें, इसके लिए सभी आयोजक अपने-अपने स्तर पर बैठकें कर लें और प्रशासन को भी अवगत करायें।
रात्रि 10 बजे के बाद डीजे बजाना प्रतिबंध
पुलिस अधीक्षक गोपाल कृष्ण चौधरी ने अपने सम्बोधन में कहा कि जिले का इतिहास अच्छा रहा है, इसलिए त्योहारों के आयोजन में कोई समस्या नहीं आयेगी। त्योहारों के दौरान पुलिस व्यवस्था सुदृढ़ रहेगी। उन्होंने कहा कि आयोजनों में आयोजक की मुख्य जिम्मेदारी होगी, इसलिए पूर्व से ही सभी व्यवस्थाओं के बारे में जिला प्रशासन एवं पुलिस को सूचित कर दें। इसके साथ ही रात्रि 10 बजे के बाद डीजे बजाने पर प्रतिबंध है, जिसका पालन किया जाएगा, यदि कहीं कोई घटना होती है तो तत्काल पुलिस को सूचित करें।
बैठक में मुस्लिम समाज के प्रतिनिधियों ने अवगत कराया कि बारावफात के दिन प्रातः बच्चों द्वारा रैली, धार्मिक आयोजन किये जाते हैं व ईमाम चौराहा से जेल चौराहा, घुसयाना, सदनशाह चौराहा आदि होते हुए जुलूस निकाला जाता है। उन्होंने जिला प्रशासन से जुलूस के मार्ग में गड्ढों को भरवाये जाने एवं त्यौहार के दौरान विद्युत, पेयजल एवं सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने का आग्रह किया। जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका,अधिशासी अभियंता विद्युत एवं जल संस्थान को निर्देशित किया कि त्योहार के दृष्टिगत विद्युत, पेयजल एवं सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखी जाये, साथ ही जुलूस के मार्ग में गड्ढों को भरवाया जाये।
मौके पर मुस्लिम समाज के प्रतिनिधियों द्वारा नेहरु नगर से सदनशाह रोड़ की मरम्मत की बात उठाई गई, जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि उक्त रोड के निर्माण का प्रस्ताव है। त्योहारों के दृष्टिगत उक्त रोड की मरम्मत सम्बंधित विभाग द्वारा करा दी जायेगी। महर्षि बाल्मीकि जयंती के सम्बंध में बाल्मिकी समाज के प्रतिनिधियों ने अवगत कराया कि जयंती के दिन अपराह्न 12 बजे से नगर में जुलूस निकाला जाता है, साथ ही जेल चौराहा स्थित मंदिर पर सायंकाल में पूजा-अर्चन व भण्डारा कार्यक्रम आयोजित किया जाता है।
यह भी पढ़ें

मुलायम सिंह यादव के लिए महिलाओं ने किया हवन पूजन, शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की

इस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देशित किया कि जयंती के दिन आयोजकों से सामन्जस्य स्थापित कर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के समय निर्धारित किया जाये, ताकि आयोजन में कोई बाधा उत्पन्न न हो। इसके अलावा सम्बंधित कर्मियों को निर्देशित करें कि रात्रि के समय प्रतिबंधित जानवरों को बाड़े में व्यवस्थित किया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो