scriptIMD ने फर्रुखाबाद के लिए जारी किया येलो अलर्ट, भारी बारिश की चेतावनी | IMD has issued yellow alert for Farrukhabad, heavy rains occur | Patrika News
यूपी न्यूज

IMD ने फर्रुखाबाद के लिए जारी किया येलो अलर्ट, भारी बारिश की चेतावनी

आईएमडी ने मानसून की बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। जिसके अनुसार आज 6 जुलाई को फर्रुखाबाद में गरज और चमक के साथ जोरदार बारिश होने का अनुमान है। अंकों में देखा जाए तो 93 से 96 प्रतिशत बारिश होने का अनुमान है। आकाशीय बिजली गिरने के साथ येलो अलर्ट भी अलर्ट जारी किया गया है।

फर्रुखाबादJul 06, 2024 / 08:24 am

Narendra Awasthi

मौसम विभाग ने फर्रुखाबाद के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। जिसके अनुसार बादल गरजने के साथ आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की भी संभावना है। रुक रुक कर जोरदार बारिश होने की चेतावनी दी गई है। उत्तर और पूर्व दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। माध्यम से भारी बारिश होगी। मौसम विभाग के अनुसार फर्रुखाबाद का अधिकतम और न्यूनतम तापमान लगभग एक समान हो गया है। सुबह और दिन में 93 प्रतिशत बारिश होने का अनुमान है। आकाशीय बिजली भी गिरने की संभावना है। रात में भी झमाझम बारिश होगी। 96 प्रतिशत बारिश होने का अनुमान है।
यह भी पढ़ें

सांसद साक्षी महाराज का विवादित बयान, बोले- ‘4 बीवी 40 बच्चे’ नहीं चलेगा, बनेगा जनसंख्या नियंत्रण कानून

मौसम विभाग के अनुसार फर्रुखाबाद में आज का अधिकतम तापमान 28 डिग्री रहने का अनुमान है। बादल गरजने के साथ जोरदार बारिश होने की जानकारी दी गई है। आंधी भी चलने की संभावना है। 93 प्रतिशत बारिश होने का अनुमान है। लोगों को सलाह दी गई है कि खुले स्थान पर न जाए। आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है।

कैसा रहेगा फर्रुखाबाद का मौसम?

फर्रुखाबाद में आज रात का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने का अनुमान है। मौसम विभाग की माने तो 96 प्रतिशत बारिश होने का अनुमान है। गरज और चमक के साथ मूसलाधार बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। बार-बार बिजली चमकने की जानकारी भी दी गई है।

Hindi News/ UP News / IMD ने फर्रुखाबाद के लिए जारी किया येलो अलर्ट, भारी बारिश की चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो