scriptModi Oath Ceremony 3.O: नरेंद्र मोदी ने ली तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ, भाजपा कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल | Modi Oath Ceremony 3.O Narendra Modi takes oath as PM for third time celebration among BJP workers | Patrika News
यूपी न्यूज

Modi Oath Ceremony 3.O: नरेंद्र मोदी ने ली तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ, भाजपा कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल

Modi Oath Ceremony 3.O: नरेंद्र मोदी ने रविवार की शाम को प्रधानमंत्री पद की लगातार तीसरी बार शपथ ली। मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर उत्तर प्रदेश के अलग- अलग जिलों में भाजपा समर्थकों ने मिठाई बांटकर और आतिशबाजी कर हर्ष प्रकट किया।

लखनऊJun 09, 2024 / 09:19 pm

Anand Shukla

Modi Oath Ceremony 3.O Narendra Modi takes oath as PM for third time celebration among BJP workers
Modi Oath Ceremony 3.O: नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली है। उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में जबरदस्त जश्न का माहौल है। यहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़ों के साथ आतिशबाजी करते हुए एक दूसरे को मिठाई खिलाई। वहीं, लखनऊ बीजेपी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोड़े और मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया।
इसके अलावा पीएम मोदी के तीसरी बार पीएम बनने पर प्रदेश के कोने- कोने में खुशियां मनाई जा रही है। कौशांबी के मूरतगंज कस्बा में भाजपा के नेताओ ने रविवार को रैली निकाल कर लोगों के बीच पहुंच कर मुंह मीठा कराया।
यह भी पढ़ें

मोदी कैबिनेट 3.0 में यूपी के कोटे से राजनाथ सिंह, जितिन प्रसाद समेत इन नेताओं ने ली मंत्री पद की शपथ, स्मृति ईरानी का कटा पत्ता

तीसरी बार मोदी ने ली पीएम पद की शपथ

नरेंद्र मोदी ने रविवार शाम तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नरेंद्र मोदी को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाई। प्रधानमंत्री के उपरांत उनकी कैबिनेट के सदस्यों ने मंत्री पद की शपथ ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिमंडल में सहयोगी दलों, देश के विभिन्न क्षेत्रों व अनुभव को समुचित प्रतिनिधित्व दिया है।
प्रधानमंत्री के तुरंत बाद राजनाथ सिंह और फिर अमित शाह ने केंद्रीय मंत्री पद की शपथ ली। बीती सरकार में राजनाथ सिंह रक्षा और अमित शाह गृह मंत्री थे। अमित शाह के उपरांत नितिन गडकरी ने मंत्री पद की शपथ ली। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है। नितिन गडकरी के उपरांत नड्डा ने केंद्रीय मंत्री पद की शपथ ली। बतौर पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल इसी माह समाप्त हो रहा है। उनकी केंद्र सरकार में वापसी हुई है।
शपथ ग्रहण समारोह में 7 देशों के नेता, अक्षय कुमार, शाहरुख रजनीकांत जैसे फिल्म स्टार तो दूसरी और श्रमिक और सफाई कर्मचारी भी इस खास कार्यक्रम के अतिथि थे। शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर कई विदेशी मेहमान राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में मौजूद थे। इनमें नेपाल, बांग्लादेश और भूटान के प्रधानमंत्री व मालदीव के राष्ट्रपति शामिल थे। सेशेल्स के उप-राष्ट्रपति, अहमद अफीफ व मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ भी यहां पहुंचे।

Hindi News/ UP News / Modi Oath Ceremony 3.O: नरेंद्र मोदी ने ली तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ, भाजपा कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल

ट्रेंडिंग वीडियो