scriptStudents remember the messiah of farmers, Chaudhary Charan Singh | धरने पर बैठे छात्रों ने किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह को किया याद | Patrika News

धरने पर बैठे छात्रों ने किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह को किया याद

विश्वविद्यालय में छात्रसंघ भवन पर छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर चल रहे संयुक्त संघर्ष समिति के नेतृत्त्व में छात्र नेता अजय यादव सम्राट के अगुवाई में छात्रसंघ बहाली के आंदोलन का 520वां दिन भी जारी रहा। इस दौरान छात्रों ने गुरुवार को धरने पर बैठे छात्रों ने किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह को याद करके जयंती मनाया। अनशन स्थल पर किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह की जयंती उनके चित्र पर माल्यार्पण करके मनाई।

इलाहाबाद

Published: December 23, 2021 03:43:23 pm

प्रयागराज: विश्वविद्यालय में छात्रसंघ भवन पर छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर चल रहे संयुक्त संघर्ष समिति के नेतृत्त्व में छात्र नेता अजय यादव सम्राट के अगुवाई में छात्रसंघ बहाली के आंदोलन का 520वां दिन भी जारी रहा। इस दौरान छात्रों ने गुरुवार को धरने पर बैठे छात्रों ने किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह को याद करके जयंती मनाया।
धरने पर बैठे छात्रों ने किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह को किया याद
धरने पर बैठे छात्रों ने किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह को किया याद
अनशन स्थल पर किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह की जयंती उनके चित्र पर माल्यार्पण करके मनाई गई। उन्हें याद करते हुए अनशन कारियों ने कहा कि चौधरी चरण सिंह को जमीनी और अपनी धुन के पक्के नेताओं में शुमार किया जाता रहा है। यहां तक कि उन्होंने अपनी केंद्र की गठबंधन सरकार को भी एक जिद के चलते ही कुर्बान कर दिया था और पीएम पद से तिलांजलि दे दी थी। उन्होंने 21 अगस्त, 1979 को अपनी 23 दिनों की सरकार का इस्तीफा राष्ट्रपति नीलम संजीव रेड्डी को सौंप दिया था। उन्होंने साफ कहा था कि भले ही उनकी सरकार चली जाए, लेकिन वह इंदिरा गांधी की कांग्रेस से समर्थन नहीं लेंगे।
यह भी पढ़ें : शहीद जवान नंद लाल यादव की पार्थिव शरीर पहुंचा पैतृक गांव, अंतिम दर्शन के लिए उमड़ा जनसैलाब

इस्तीफा सौंपते हुए उन्होंने कहा था कि वह इंदिरा गांधी से अपनी सरकार के लिए समर्थन नहीं चाहते क्योंकि उन्होंने यह शर्त रख दी है कि आपातकाल के दौरान हुई ज्यादतियों से जुड़े जो केस उनके खिलाफ दर्ज किए गए हैं, उन्हें वापस लिया जाए। मुझे यह शर्त मंजूर नहीं है और मैं पद से इस्तीफा दे रहा हूं। चौधरी चरण सिंह ने कहा था, 'यदि हम सत्ता में बने रहने के लिए ऐसा करते हैं तो फिर देश हमें माफ नहीं करेगा। भले ही हम खुद को कर दें।
यह भी पढ़ें : 25 दिसंबर को प्रयागराज आएंगे रेलमंत्री, छह घंटे में आठ उपहार देंगे रेलमंत्री

इसी प्रकार हम सभी अनशन कारी संकल्प लेते हैं कि विश्वविद्यालय प्रशासन के आगे ना तो झुकेंगे और न ही घुटने टेकेंगे, चौधरी चरण सिंह के रास्ते पर चलकर हम सभी अपना संवैधानिक अधिकार छात्र संघ को लेकर रहेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

विराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारArmy Day 2022: सेना प्रमुख MM Naravane ने दी चीन को चेतावनी, कहा- हमारे धैर्य की परीक्षा न लेंUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंदिल्ली में लगातार दूसरे दिन कम हुए कोरोना केस, जानिए कितने मरीजों ने गंवाई जानUP Assembly Elections 2022 : भाजपा ने काटे 20 विधायकों के टिकट, 2 गये सपा में, बाकी कहां, पढ़िये खबरHaryana: सरकार का निर्देश, बिना वैक्सीन लगाए 15 से 18 वर्ष के बच्चों को स्कूल में नहीं मिलेगी एंट्री
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.