script

पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में लहराया 100 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज

locationवाराणसीPublished: Apr 01, 2019 05:14:20 pm

Submitted by:

Devesh Singh

सेल्फी लेने की मची होड़, जानिए क्या है कहानी

Cantt Railway Station

Cantt Railway Station

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस के कैंट रेलवे स्टेशन पर सोमवार को 100 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज लहराने लगा है। स्टेशन पर पहुंचे लोगों ने जब राष्ट्रीय ध्वज को लहराते देखा तो उसके सामने सेल्फी लेने की होड़ मच गयी। एडीआरएम रवि प्रकाश चतुर्वेदी ने विशाल ध्वज को फहराया और आरपीएफ, जीआरपी व जिला पुलिस के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर देकर तिरंगे को सलामी दी।
यह भी पढ़े:-बसपा के लिए बीजेपी के बाद परेशानी का सबब बना युवा नेता, अखिलेश यादव की बढ़ेगी परेशानी

रेलवे ने देश के प्रमुख स्टेशनों पर 100 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज लगाने की योजना बनायी है जिसके तहत ही वाराणसी स्थित कैंट रेलवे स्टेशन पर ध्वज लगाया गया है। ध्वज इतना ऊंचा है कि दूर इमारत से भी आराम से दिखायी देगा। कैंट स्टेशन पर उतरने वाले यात्रियों ने जब इतना विशाल राष्ट्रध्वज फहरते हुए देखा तो उनका सीना चौड़ा हो गया। रेलवे की इस पहल की लोगों ने सराहना की है और कहा कि हम लोगों के लिए देश से बड़ा कुछ नहीं है।
यह भी पढ़े:-बीजेपी अध्यक्ष का राहुल गांधी पर हमला, कहा जो अपने लिए सुरक्षित सीट तलाश रहा वह देश की सुरक्षा क्या करेगा
कैंट रेलवे स्टेशन का हो चुका है कायाकल्प
बनारस में कैंट रेलवे स्टेशन का कायाकल्प हो चुका है। पीएम नरेन्द्र मोदी जब से बनारस संसदीय सीट से चुनाव जीते हैं उसके बाद से कैंट रेलवे स्टेशन के सुन्दरीकरण पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। कैंट स्टेशन में यात्री सुविधा का विकास होने के साथ ही सौन्दर्यीकरण भी किया गया है। कैंट के अतिरिक्त मंडुआडीह रेलवे स्टेशन तो पूरी तरह बदल गया है। एयरपोर्ट की तर्ज पर बनाये गये मंडुआडीह रेलवे स्टेशन पर कार के जरिए प्लेटफार्म पर पहुंचा जा सकता है। शाम को यहां पर लोग घूमने के लिए भी आते हैं।
यह भी पढ़े:-मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश को दी सबसे बड़ी राहत, शिवपाल का बिगड़ेगा खेल

ट्रेंडिंग वीडियो